logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RCB: आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच मुकाबला, जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से किसका पलड़ा भारी है यह आंकड़ा ही देखकर आप समझ जाएंगे.

Updated on: 06 Apr 2023, 01:43 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आज (6 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. केकेआर नीतीश राणा की अगुवाई में अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ हार कर आई है. ऐसे में वह इस मुकाबले को जीतकर वापसी करना चाहेगी. वहीं फॉफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर आ रही है. ऐसे में आरसीबी इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में और मजबूत होना चाहेगी.  

KKR और RCB के हेड टू हेड रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से किसका पलड़ा भारी है यह आंकड़ा ही देखकर आप समझ जाएंगे. केकेआर और आरसीबी के बीच अब तक कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से केकेआर ने 17 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी 14 मैच जीतने में कामयाब रही है. यानी देखा जाए तो आरसीबी के सामने केकेआर का पलड़ा भारी रहा है.

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB: आंद्रे रसेल-सुनील नरेन के लिए खास है आरसीबी के खिलाफ मैच, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

आज कौन पड़ेगा किसपर भारी?

आज की मुकाबले की बात करें तो आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है. जिसका कारण है कि आरसीबी के कप्तान कप्तान डु प्लेसिस और विराट कोहली शानदार फॉर्म में है. इन दोनों खिलाड़ियों ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहले मैच में  89 गेंद पर 148 रन की साझेदारी की थी. वहीं ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज भी हैं. टीम के गेंदबाजी आक्रमण में भी स्पिन और तेज गेंदबाजी का अच्छा कंबिनेशन है. वहीं कोलकाता की बात करे तो उनके कुछ स्टार खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. बल्लेबाजी में ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं. नितीश राणा और रहमानुल्लाह गुरबाज़ पर बल्लेबाजी का जिम्मेदारी रहेगी. इसके अलावा टीम अपने भरोसेमंद दो खिलाड़ी आंद्रे रसेल और सुनील नरेन पर पूरी तरह निर्भर रहेगी.