logo-image

KKR Vs RCB Head 2 Head: कौन किस पर ज्यादा भारी

विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाला है. विराट कोहली की टीम  अच्छी फॉर्म में हैं.

Updated on: 21 Oct 2020, 01:08 PM

नई दिल्ली:

विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना अब कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाला है. विराट कोहली की टीम  अच्छी फॉर्म में हैं. वहीं केकेआर ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज कर साफ कर दिया है कि वो आईपीएल में उलटफेर कर सकती है. विराट एंड कंपनी की निगाहें इस मैच में जीत के साथ प्ले ऑफ में जगह मजबूत करने पर होगी. दूसरी ओर कोलकाता भी अपने विनिंग मोमेंटम को कायम रखने की कोशिश करेगा.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KXIP vs DC : शिखर धवन का ताबड़तोड़ शतक, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये मैच अबु धाबी के मैदान पर इस सीजन का ये दूसरा मैच है. दूसरी ओर केकेआर इस मैदान अभी तक छह मुकाबले खेल चुकी है. कोलकाता ने इस मैदान पर पिछले मैच में सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी.  आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KXIP vs DC : KXIP ने DC को पांच विकेट से हराया, बदली Points Table


आईपीएल इतिहास में कालकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक 25 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट  राइडर्स का पलड़ा भारी दिख रहा है क्योंकि केकेआर ने इन 25 मुकाबलों में 14 बार बाजी अपने नाम की है. दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11  बार जीत का स्वाद चखा है. इस साल के पिछले मैच में की बात की जाए तो शारजाह में आरसीबी ने केकेआर को ढेर किया था

साल 2008 में केकेआर ने दोनों मैच जीत जबकि साल 2009 में आरसीबी ने अपने दोनों मैच जीते. साल 2010 में दोनों ने एक एक मैच जीता तो साल 2011 आरसीबी के नाम रहा. साल 2012 में कोलकाता ने दो मैच में जीत दर्ज की, तब टीम के कप्तान गौतम गंभीर हुआ करते थे और इसी साल  केकेआर ने खिताब अपने नाम किया था. साल 2013 में दोनों ने एक एक मैच जीता. साल 2014 केकेआर के नाम था तो साल 2015 आरसीबी के नाम था. साल 2016  एक एक जीत दर्ज की जिसके बाद साल 2017 और 2018 केकेआर के नाम था. पिछले साल यानी 2019 आरसीबी ने एक मैच जीता और कोलकाता ने एक जीत का स्वाद चखा. अब देखना होगा कि क्या केकेआर अपना बदला ले पाती है या नहीं.