logo-image

KKR vs PBKS : वेंकटेश अय्यर फिर चमके, PBKS को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

आईपीएल 2021 में आज केकेआर और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच चल रहा है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए हैं. यानी पंजाब किंग्‍स को ये मैच जीतने के लिए 166 रन बनाने होंगे.

Updated on: 01 Oct 2021, 09:19 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 में आज केकेआर और पंजाब किंग्‍स के बीच मैच चल रहा है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए हैं. यानी पंजाब किंग्‍स को ये मैच जीतने के लिए 166 रन बनाने होंगे. आज के मैच में केकेआर की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल महज सात रन ही बनाकर आउट हो गए. उस वक्‍त टीम का स्‍कोर 18 रन ही था. हालांकि दूसरे सलामी बल्‍लेबाज वेंकटेश अय्यर इस मैच में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने में सफल रहे. पहला विकेट गिरने के बाद राहुल त्रिपाठी ने अपना साथ दिया. हालांकि वे 34 रन की छोटी पारी खेलकर आउट हो गए. दो विकेट गिरने तक टीम का स्‍कोर 100 रन के पार नहीं गया था. इसके बाद वेंकटेश अय्यर का साथ नितीश राणा ने दिया. हालांकि जब टीम का स्‍कोर 120 रन था, तभी अय्यर 67 रन बनाकर आउट हो गए, उन्‍होंने ये रन 49 गेंदें खेली. इस दौरान एक छक्‍का और नौ चौके लगाए. आखिरी के ओवर में टीम ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया, लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण स्‍कोर वहां तक नहीं पहुंच सका, जहां टीम जाना चाहती थी. फिर भी टीम ने सम्‍मानजनक स्‍कोर बना ही लिया है. पंजाब किंग्‍स के लिए मैच जीतना आसान नहीं होने वाला. 
इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पंजाब किंग्‍स ने तीन बदलाव किए, क्रिस गेल की जगह फेबियन ऐलन, मंदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल और हरप्रीत बराड़ की जगह शाहरुख खान को टीम में शामिल किया, जबकि केकेआर ने दो बदलाव किए हैं. लॉकी फग्र्यूसन की जगह टिम साइफर्ट और संदीप वारियर की जगह शिवम मावी को टीम में शामिल किया. केकेआर की टीम अंक तालिका में 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के साथ चौथे पायदान पर है, जबकि पंजाब किंग्‍स की टीम इतने ही मैचों में चार जीत और सात हार के बाद छठे स्थान पर है. फिलहाल केकेआर के 10 अंक है और पंजाब के आठ. अभी तक हुए दोनों के बीच 28 मैच हुए जिसमें केकेआर का पलड़ा भारी रहा है, केकेआर ने 19 मैच जीते हैं जबकि पंजाब को नौ मैचों में जीत मिली है. 


पंजाब किंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल (विकेटकीपर, कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऐडन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरूख खान, फेबियन ऐलन, रवि बिश्नोई, नेथन एलिस, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्‍लेइंग इलेवन : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), टिम साइफर्ट, सुनील नारायण, टिम साउदी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.