News Nation Logo

KKR vs PBKS: पंजाब और कोलकाता में मुकाबला, प्लेआफ की रेस में आगे निकलने की जंग

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमें 28 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें 19 बार केकेआर की जीत हुई है, जबकि 9 में हार का सामना करना पड़ा है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 01 Oct 2021, 07:03:22 PM
pbks vs kkr 1214545

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दोनों टीमों के बीच होना है आईपीएल का 45वां मुकाबला
  • दोनों टीमें अभी तक प्लेआफ की दौड़ में बनी हुई हैं
  • मैच बेहद रोमांचक होनी की जताई जा रही है उम्मीद

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर (KKR) का आज (शु्क्रवार) पंजाब किंग्स (PBKS) से मुकाबला है. प्लेआफ के लिए यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है. जो भी टीम इसमें जीतेगी वह प्लेआफ की दौड़ में आगे हो जाएगी, खासतौर से पंजाब के लिए करो या मरो की स्थिति है. पंजाब अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उसका प्लेआफ में पहुंचना असंभव हो जाएगा. अगर इस समय पॉइंट टेबल की बात करें तो दोनों टीमों ने इस समय 11 मैच खेले हैं, इसमें केकेआर ने 11 में से 5 मैच जीते हैं और उसके 10 अंक हैं जबकि पंजाब किंग्स ने 11 में से चार मैच जीते हैं और उसके 8 अंक हैं. ऐसी स्थिति में पंजाब के लिए मुकाबला जीतना ज्यादा जरूरी है. 

वहीं, हेड टू हेड यानी दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें अब तक आईपीएल के इतिहास में 28 बार आमने सामने आई हैं, जिसमें 19 बार केकेआर की जीत हुई है, जबकि 9 में हार का सामना करना पड़ा है. इस हिसाब से केकेआर की टीम आगे दिख रही है.

हालांकि की प्रदर्शन की बात करें तो केकेआर कुछ आगे दिखती है. पंजाब के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि उसके प्रमुख खिलाड़ी क्रिस गेल और निकोलस पूरन अभी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. वहीं, क्रिस गेल ने हाल ही में आईपीएल से लौटने की घोषणा भी कर दी है, इससे टीम की मुश्किल बढ़ गई है. टीम का प्रदर्शन सिर्फ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर निर्भर हो गया है. वहीं, दूसरी ओर केकेआर की टीम में वेंकटेश अय्यर ने हाल ही में खेलना शुरू किया और अच्छा प्रदर्शन किया. आईपीएल के दूसरे सेशन में केकेआर ने चार में से तीन मैच जीते और एक मैच में अंतिम गेंद पर हार मिली. 

First Published : 01 Oct 2021, 06:02:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.