logo-image

KKR Vs KXIP: Sharjah Cricket Stadium की पिच और मौसम का हाल

आईपीएल 2020 (IPL) का 46वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाला है.

Updated on: 26 Oct 2020, 01:46 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 (IPL) का 46वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होने वाला है. ये मुकाबला शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर होने वाला है. दोनों टीमों ने यहां इस सीजन पहले भी खेला है तो उन्हें मैदान का अनुभव है. दोनों टीमों के लिए ये करो या मरो की जंग है. केकेआर के पास इस वक्त 12 अंक है जबकि किंग्स इलेवन धीरे धीरे जीत दर्ज कर 10 अंक अपने खाते में डाल चुकी है.


शारजाह की पीच और मौसम का हाल

इस मैदान पर इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स पहले खेल चुकी है लेकिन उसको हार का सामना करना पड़ा था लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने खेले गए दोनों मैच में एक जीत और एक हार का सामना करना पड़ा है. मैदान छोटा है तो रन बनने की उम्मीद ज्यादा है लेकिन पिच अब स्लो हो रही है जिससे चेज करने में दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को दिक्कत आ रहा है. बात मौसम की करें तो तापमान यहां 32 डिग्री का रहने वाला है, इसके अलावा नमी भी काफी रहेगी और हवा की रफ्तार 11 किमी की रहने वाली है.

शारजाह में कैसे है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

केकेआर ने पहला मैच इस मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था जिसमें दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन बनाए थे जवाब में केकेआर की टीम 210 रन बना सकी थी. दूसरा मैच केकेआर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला था जिसमें आरसीबी ने 192 रन बनाए थे लेकिन केकेआर सिर्फ 112 रन ही बना पाई थी. दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान के खिलाफ मैच खेला जिसमें पंजाब ने 223 रन बना दिए थे लेकिन राजस्थान ने चार विकेट रहते हुए जीत हासिल की थी. दूसरे मैच में पंजाब ने 177 बैंगलोर के खिलाफ बनाए थे जिसमें आरसीबी को उन्होंने 171 रनों पर रोक दिया था.

ये भी पढ़ें: KKR vs KXIP LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला

आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम होने वाला है क्योंकि इस मैच की जीत से साफ हो जाएगी की आईपीएल 2020 में किस टीम को प्लेऑफ में जाने का मौका मिल सकता है. किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पिछले सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की लेकिन केकेआर का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है. अब देखना होगा कि इस मैच में किसकी जीत होती है और किस टीम के प्ले ऑफ के जाने के रास्ते बंद होते हैं.