News Nation Logo

IPL 2020 KXIP vs KKR Highlights : KXIP ने KKR को आठ विकेट से हराया

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज 46वां मैच केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और दो बार की चैंपियन ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Oct 2020, 07:20:29 PM
shubhman gill

shubhman gill (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

किंग्स इलेवन पंजाब ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 46वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों ने लीग में अभी तक एक समान 11-11 मैच खेले हैं. कोलकाता 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.  दोनों टीमें इस सीजन में जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी तो कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दो रन से हराया था. दो बार की चैंपियन कोलकाता ने इस मैदान पर तीन में से एक मैच जीता है और दो हारे हैं. वहीं, पंजाब ने चार मैचों में तीन जीते हैं और एक हारे हैं.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज 46वां मैच केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और दो बार की चैंपियन ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच है. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच शारजाह में है. कोलकाता नाइट राइडर्स 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. केएल राहुल की टीम किंग्स 11 पंजाब ने जिस अंदाज में टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि ये टीम बड़ी आसानी से प्लेऑफ तक पहुंच जाएगी. लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया , टीम की हालत काफी खराब होती जा रही है लेकिन फिर से पंजाब फॉर्म में लौट रही है. मौजूदा समय की बात करें तो किंग्स 11 पंजाब 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. दोनों टीमें 11-11 मैच खेल चुकी है और ये उनका 12वां मैच होने वाला है. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

अब किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स दोनों टीमों के 12-12 अंक हो गए हैं, ऐसे में प्‍लेआफ की जंग अब और भी तगड़ी हो गई है और अभी कह पाना मुश्‍किल है कि प्‍लेआफ में इनमें से कौन सी टीम पहुंचेगी. किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से कप्‍तान केएल राहुल आज बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाए और 28 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने टीम को जीत की ओर अग्रसर किया. जब टीम जीत के काफी करीब ही थी, तभी क्रिस गेल 51 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं दूसरे सलामी बल्‍लेबाज मंदीप सिंह ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे. 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही किंग्‍स इलेवन पंजाब लगातार पांच मैच जीत चुकी है. हालांकि केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम ने लगातार कुछ मैच हारे थे, उसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और लगातार जीत की झड़ी लगा दी. इस जीत के साथ ही टीम की प्‍लेआफ में जाने की संभावनाएं अभी भी बनी हुई हैं. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकात नाइटराइडर्स की टीम ने  महज 149 रन ही बनाए थे, यानी किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 150 रनों की जरूरत थी. इस स्‍कोर को टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

KXIP ने KKR को आठ विकेट से हराया

क्रिस गेल 51 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 147/2

क्रिस गेल का अर्धशतक पूरा, स्‍कोर 134/1

मंदीप सिंह ने पूरा किया अर्धशतक, स्‍कोर 118/1

KXIP को पहला झटका, केएल राहुल 28 रन पर आउट, स्‍कोर 47/1

KXIP की बल्‍लेबाजी शुरू, केएल राहुल और मंदीप क्रीज पर

दूसरे छोर पर शुभमन गिल अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. उन्‍होंने एक बार फिर अपना अर्धशतक पूरा किया. आउट होने से पहले शुभमन गिल ने 45 गेंद पर 57 रन की पारी खेली. इस दौरान तीन चौके और चार छक्‍के उन्‍होंने मारे. लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्‍लेबाज उनका साथ नहीं दे सका. इसलिए टीम लाख कोशिश के बाद भी बड़ा स्‍कोर टांगने में कामयाब नहीं हो पाई. 

तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और चार गेंद में सात रन बनाकर मोहम्‍मद शमी के शिकार बने. इसके बाद दिनेश कार्तिक बल्‍लेबाजी करने आए, लेकिन वे दो गेंद खेले और अपना खाता भी नहीं खोल पाए. हालांकि इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल के साथ कप्‍तान एयॉन मोर्गन ने पारी को आगे बढ़ाया. 
जब टीम का स्‍कोर 91 रन तक पहुंच गया था तभी कप्‍तान एयॉन मोर्गन आउट होकर पवेलियन चले गए. 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाटराइडर्स की टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब किंग्‍स इलेवन पंजाब को ये मैच जीतने के लिए 150 रन बनने होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स की आज शुरुआत बहूत खराब रही. टीम की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर शुभमन गिल और नितीश राणा को मौका दिया गया, लेकिन नीतीश राणा अभी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे कि मैच की दूसरी ही गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने उन्‍हें आउट कर दिया. 

KKR ने 20 ओवर में बनाए 149 रन, नौ विकेट गिरे

KKR का नौवां विकेट गिरा, स्‍कोर 149/9

शुभमन गिल 57 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 136/8

पैट कमिंस भी आउट, KKR का सातवां विकेट भी गिरा, स्‍कोर 114 रन

कमलेश नागरकोटी छह रन पर आउट, स्‍कोर 113/6

शुभमन गिल ने पूरे किए 50 रन, स्‍कोर 113/5

सुनील नारायण 6 रन पर आउट, स्‍कोर 101/5

KKR ने चार विकेट पर पूरे किए 100 रन

कप्‍तान एयॉन मोर्गन 40 रन पर आउट, स्‍कोर 91/4

KKR ने पावर प्‍ले में बनाए 54 रन, तीन विकेट गिरे

KKR को तीसरा झटका, दिनेश कार्तिक आउट, स्‍कोर 10/3

नितीश राणा के आउट होने पर राहुल त्रिपाठी आए टीम में 

नीतीश राणा शून्‍य पर आउट, स्‍कोर 0/1

शुभमन गिल और नीतीश राणा करेंगे ओपनिंग

दोनों टीमें इस सीजन में जब एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ी थी तो कोलकाता ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दो रन से हराया था. दो बार की चैंपियन कोलकाता ने इस मैदान पर तीन में से एक मैच जीता है और दो हारे हैं. वहीं, पंजाब ने चार मैचों में तीन जीते हैं और एक हारे हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल 2020 के 46वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों ने लीग में अभी तक एक समान 11-11 मैच खेले हैं. कोलकाता 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

कोलकाता नाटइराइडर्स की टीम

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती.

किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.

KXIP ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का किया फैसला

आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइट राइर्डस (KKR) के सामना किंग्स इलंवन पंजाब (KXIP) से है. आज का मैच भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, ऐसे में बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद की जा रही है. खास बात ये भी है कि दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में हैं. आज का मैच कोई भी टीम हारना नहीं चाहेगी, क्योंकि यह उनके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के अभियान को पीछे धकेल देगी. दोनों ने लीग में अभी तक 11-11 मैच खेल चुकी हैं लेकिन दो अंकों का फासला दोनों टीमों के दरमियान है. कोलकाता 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है वहीं पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

First Published : 26 Oct 2020, 06:51:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.