News Nation Logo

KKR vs DC: कोलकाता ने  दिल्ली को पीटा, दिल्ली की हार के ये हैं प्रमुख कारण

दिल्ली ने केकेआर के सामने 128 रन बनाने की चुनौती रखी है. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने सात विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 29 Sep 2021, 12:16:27 AM
kkr win

cricket (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में शारजाह के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) को केकेआर (KKR) ने तीन विकेट से मात दी. इस तरह केकेआर के 10 अंक हो गए हैं. केकेआर प्लेआफ की दौड़ में पूरी तरह बनी हुई है. लगातार मैच जीत रही दिल्ली की हार उसके समर्थकों के लिए शॉकिंग है. इस मैच से पहले दिल्ली ने 10 में से सिर्फ दो मैच हारे थे. उसमें भी जबसे दूसरा सेशन शुरू हुआ था तब से दिल्ली एक भी मैच नहीं हारी थी. ऐसे में दिल्ली इस मैच में जीत की बड़ी दावेदार मानी जा रही थी लेकिन कोलकाता ने उसे तीन विकेट से मात दे दी. इस मैच में दिल्ली ने केकेआर के सामने 128 रन बनाने की चुनौती रखी है. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने सात विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया. 

दिल्ली के हार के प्रमुख कारण 

अय्यर का न चलनाः टीम के प्रमुख बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का सिर्फ एक रन पर आउट होना टीम के लिए बड़ा झटका रहा. उनके आने से पहले टीम का रनरेट तेजी से बढ़ रहा था लेकिन धवन के बाद अय्यर भी जल्द पवेलियन लौटे तो टीम का रनरेट गिर गया. 

मध्यक्रम का न चलनाः टीम के मध्यक्रम की बल्लेबाजी बुरी तरह ढह गई. हेटमायर सिर्फ चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि 
उनके बाद आए ललित यादव ने शून्य रन बनाए. इसके बाद अक्षर पटेल भी शून्य पर ही आउट हो गए. टीम का स्कोर एक समय 77 पर तीन विकेट था लेकिन 92 रन पर छह विकेट हो गया. इससे दिल्ली दबाव में आ गई. 

अंतिम ओवर में कम रनः तेजी से विकेट गिरने के कारण दिल्ली की टीम अंतिम ओवरों में काफी कम रन बना सकी. अंतिम 30 गेंदों पर सिर्फ 39 रन ही बने जो कि टी-20 के लिहाज से काफी कम हैं. 

राणा-कार्तिक की जोड़ीः दिल्ली की टीम जब बॉलिंग करने उतरी तो कम स्कोर को बचाने की चुनौती थी. एक समय केकेआर का स्कोर 67 रन पर चार विकेट था. तब मैच फंसता नजर आ रहा था लेकिन दिनेश कार्तिक और राणा ने स्कोर को 98 रन पर पहुंचा दिया. 

राणा को रोक न पानाः दिल्ली के गेंदबाजों ने एक तरफ से तेजी से विकेट निकाले लेकिन केकेआर के बल्लेबाज राणा को तेज रन बनाने से नहीं रोक सके. 

रनरेट रोक नहीं पानाः विकेट गिरने के बावजूद केकेआर के बल्लेबाज तेज रन बनाते  रहे जिससे रनों का दबाव नहीं पड़ सका. राणा और सुनील नरेन ने छक्कों की बरसात कर दी. एक बार 

 

First Published : 28 Sep 2021, 07:24:30 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.