logo-image

KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता ने दी मात, राणा और गिल चमके

दिल्ली ने केकेआर के सामने 128 रन बनाने की चुनौती रखी है. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने सात विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया. 

Updated on: 29 Sep 2021, 12:17 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में शारजाह के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (DC) को केकेआर (KKR) ने तीन विकेट से मात दी. इस तरह केकेआर के 10 अंक हो गए हैं. केकेआर प्लेआफ की दौड़ में पूरी तरह बनी हुई है. इस मैच में दिल्ली ने केकेआर के सामने 128 रन बनाने की चुनौती रखी है. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 127 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने सात विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की ओर से शिखर धवन और स्टीव स्मिथ मैदान पर ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने तेजी से रन बनाने शुरू किए. पहले चार ओवर में टीम का स्कोर 30 से ऊपर पहुंच गया. 36 के स्कोर पर दिल्ली को पहला झटका लगा. शिखर धवन 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. फर्ग्युसन की गेंद पर वेंकटेश अय्यर ने उनका कैच लपका. इसके बाद श्रेयस अय्यर मैदान पर उतरे. हालांकि वह ज्यादा टिक नहीं सके और एक बन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इस समय टीम का स्कोर 40 रन था. 

इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत मैदान पर उतरे.  स्मिथ और पंत ने मिलकर टीम का स्कोर 70 रन के पार पहुंचाया. 77 के स्कोर पर दिल्ली को तीसरा झटका लगा. स्टीव स्मिथ, फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 39 रन बनाए. उनके स्थान पर हेटमायर क्रीज पर उतरे. हालांकि हेटमायर भी ज्यादा टिक नहीं सके. 88 के स्कोर पर हेटमायर भी पवेलियन लौट गए. वेंकटेश अय्यर की गेंद पर साउदी ने उनका कैच लिया. 15 ओवर में दिल्ली का स्कोर 89 रन पहुंचा. तभी ललित यादव नरेन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. वह खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद अक्षर पटेल भी बिना खाता खोले लौट गए. वेंकटेश अय्यर की गेंद पर फर्ग्युसन ने उनका कैच लपका. इसके बाद रविचंद्र अश्विन क्रीज पर उतरे. अश्विन और पंत ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. 19वें ओवर में अश्विन के रूप में दिल्ली का सातवां विकेट गिरा. इस समय टीम का स्कोर 120 रन था. इसके बाद रबाडा क्रीज पर आए. 122 के स्कोर पर कप्तान ऋषभ पंत भी रन आउट हो गए. उन्होंने 39 रन बनाए. उनके स्थान पर आवेश खान मैदान पर आए. उन्होंने और रबाडा ने स्कोर 127 रन पहुंचाया. अंतिम गेंद पर आवेश खान रन आउट हुए. 

जवाब में बैटिंग करने उतरी केकेआर की ओर से शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर पारी की शुरुआत करने उतरे. 28 रन के स्कोर पर केकेआर का पहला विकेट गिरा. वेंकटेश अय्यर को 14 के स्कोर पर ललित यादव ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद 43 के स्कोर पर केकेआर को दूसरा झटका लगा. राहुल त्रिपाठी पवेलियन लौट गए. आवेश खान की गेंद पर स्मिथ ने उनका कैच पकड़ा. उन्होंने 9 रन बनाए. 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर 67 के स्कोर पर कोलकाता को तीसरा झटका लगा. ओपनर शुभमन गिल 30 रन पर आउट हो गए. रबाडा की गेंद पर अय्यर ने उनका कैच लपका. इसके अगले ही ओवर में अश्विन की गेंद पर मोर्गन का कैच ललित यादव ने लपका. टीम का स्कोर 67 रन पर चार विकेट हो गया. इसके बाद नितेश राणा और दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला. 98 के स्कोर पर दिनेश कार्तिक आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 12 रन बनाए. इसके बाद राणा का साथ देने सुनील नरेन क्रीज पर आए. उन्होंने दो छक्के और एक चौके सहित तेजी से रन बनाए. 16.5 ओवर में नरेन आउट हुए. उन्होंने 10 गेंद पर 21 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 122 रन था. नार्टेज की गेंद पर अक्षर पटेल ने उनका कैच लपका. इसके बाद टिम साउदी मैदान पर आए. हालांकि वह तीन रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए लेकिन तब टीम को जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए थे. इसके बाद फर्ग्युसन मैदान पर आए. 18.2 ओवर में केकेआर ने लक्ष्य पा लिया.