logo-image

CSK vs KKR Highlights : CSK ने KKR को छह विकेट से हराया, रविंद्र जडेजा की शानदार पारी

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी.

Updated on: 29 Oct 2020, 06:50 PM

नई दिल्‍ली :

दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी. एक तरफ होंगे एमएस धोनी तो उनके सामने होंगे इयॉन मोर्गन. दोनों कप्‍तान अपनी अपनी टीमों के लिए विश्‍व कप जीत चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स तो (IPL Playoff) प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स की उम्मीदें जिंदा है और इसके लिए जरूरी है कि इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम यह मैच जरूर जीते. इस समय वह 12 मैचों में छह जीत और छह हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. उसके दो मैच बचे हैं और दोनों में जीत उसे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करा देंगी.

 

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon

इस बीच 19वें ओवर में लॉकी फग्र्यूसन ने एक नो बॉल डाल दी. इस पर दो रन आए और फ्री हिट पर रविंद्र जडेजा ने छक्‍का मार दिया, इसके बाद एक और चौका आया और मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथ में आता हुआ नजर आने लगा था. इस ओवर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कुल 20 रन बटोरे. आखिरी ओवर में सीएसके को दस रन बनाने थे. 20वां ओवर कमलेश नागरकोटी ने डाला और ओवर की पांचवी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने छक्‍का मारकर मैच टाई करा दिया और आखिरी गेंद पर भी एक छक्‍का मारा और मैच छह विकेट से जीत लिया. 

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon

अंबाती रायडू ने तेजी से अपनी टीम के लिए रन जोड़े, लेकिन ज्‍यादा तेजी से रन बनाने के प्रयास में अंबाती रायडू 20 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए कप्‍तान एमएस धोनी का फार्म अभी भी वापस नहीं आया है. एमएस धोनी ने चार गेंद में एक रन ही बनाया था कि इस बीच वरुण चक्रवर्ती के शिकार बन गए, वरुण ने धोनी को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. अभी टीम के खाते में कुछ ही रन और जुड़े थे, लेकिन इसी बीच अच्‍छी लय में दिख रहे रितुराज गायकवाड भी आउट हो गए, उन्‍हें पैट कमिंस ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. रितुराज गायकवाड ने 53 गेंद में 72 रन की पारी खेली, इसमें दो शानदार छक्‍के और छह चौके शामिल थे. चार विकेट गिरने के बाद टीम संकट में नजर आने लगी थी. क्रीज पर सैम करन और रविंद्र जडेजा टिके हुए थे. 

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon

आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से सलामी बल्‍लेबाज रितुराज गायकवाड ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया. रितुराज का आईपीएल 2020 में ये पांचवां मैच था, पहली तीन पारियों में जल्‍दी आउट हो गए थे, लेकिन पिछले मैच में रितुराज गायकवाड ने अर्धशतक जड़ा था. इस मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिला. रितुराज गायकवाड के साथ बतौर ओपनर आए शेन वाटसन ने शुरुआत में कुछ अच्‍छे शॉट लगाए, लेकिन वे फार्म में नजर नहीं आ रहे थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी तो की, लेकिन इसी के तुरंत बाद शेन वाटसन 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए अंबाती रायडू ने रितुराज गायकवाड का अच्‍छा साथ दिया.

calenderIcon 23:15 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 में आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए अब प्‍लेआफ में पहुंचना काफी मुश्‍किल हो गया है. सीएसके के अब दस प्‍वाइंट्स हो गए हैं, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स अभी भी 12 प्‍वाइंट्स पर ही रुका हुआ है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए इस मैच में पहले रितुराज गायकवाड ने शानदार बल्‍लेबाजी की, वहीं आखिर में रविंद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आखिरी ओवर में जीत के लिए दस रन बनाने थे. रविंद्र जडेजा ने पांचवीं और छठी गेंद पर दो लगातार छक्‍के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

calenderIcon 23:10 (IST)
shareIcon

CSK ने KKR को छह विकेट से हराया, रविंद्र जडेजा की शानदार पारी

calenderIcon 22:52 (IST)
shareIcon

रितुराज गायकवाड 72 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 140/4

calenderIcon 22:36 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी एक रन बनाकर आउट, स्‍कोर 121/3

calenderIcon 22:30 (IST)
shareIcon

अंबाती रायुडू 38 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 118/2

calenderIcon 22:16 (IST)
shareIcon

रितुराज गायकवाड ने पूरे किए 50 रन, स्‍कोर 91/1

calenderIcon 22:01 (IST)
shareIcon

CSK ने नौ ओवर में बनाए 58 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:57 (IST)
shareIcon

CSK ने आठ ओवर में बनाए 52 रन, एक विकेट गिरा

calenderIcon 21:54 (IST)
shareIcon

शेन वाटसन 14 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 50/1

calenderIcon 21:53 (IST)
shareIcon

CSK ने आठवें ओवर में पूरे किए 50 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:48 (IST)
shareIcon

CSK ने छह ओवर में बनाए 44 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:35 (IST)
shareIcon

CSK ने तीन ओवर में बनाए 23 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 21:26 (IST)
shareIcon

CSK की पारी शुरू, शेन वाटसन और गायकवाड आए

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स की उम्मीदें जिंदा हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स को इस मैच में जीत जरूरी है. कोलकाता कोलकाता नाइटराइडर्स अभी 12 मैचों में छह जीत, छह हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

हालांकि दूसरे छोर पर नितीश राणा अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे थे. आज टीम में शामिल किए गए रिंकू सिंह टीम के लिए ज्‍यादा रन नहीं कर सके. वे 11 रन बनाकर आउट हो गए. नितीश राणा ने अपनी टीम के लिए अच्‍छा योगदान दिया. आउट होने से पहले नीतिश राणा ने 61 गेंद में 87 रन की शानदार पारी खेली. इसमें चार छक्‍के और दस चौके मारे. आखिरी के ओवर में कप्‍तान एयोन मोर्गन और पूर्व कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए तेजी से रन बटोरे, इससे टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंच पाई. 

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

 दोनों ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए 50 रन पूरे किए. लेकिन इसके बाद जब स्‍कोर 53 रन था, तभी शुभमन गिल 26 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सुनील नारायण को नंबर तीन पर भेजा गया, ताकि तेजी से रन बन सकें. सुनील नारायण ने एक छक्‍का तो मारा, लेकिन उसके बाद सस्‍ते में आउट होकर चलते बने, उन्‍होंने सात गेंद में सात रन की पारी खेली. 

calenderIcon 21:12 (IST)
shareIcon

आईपीएल 2020 के आज के मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 172 रन बना लिए हैं. अब अगर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को ये मैच जीतना है तो उसे 173 रन बनाने होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से आज पारी की शुरुआत करने शुभमन गिल और नितीश राणा आए. दोनों ने मिलकर टीम को आज के मैच में अच्‍छी शुरुआत दी. 

calenderIcon 21:05 (IST)
shareIcon

KKR ने 20 ओवर में पांच विकेट पर बनाए 172 रन, पारी खत्‍म

calenderIcon 21:02 (IST)
shareIcon

कप्‍तान मोर्गन 15 रन पर आउट, स्‍कोर 167/5

calenderIcon 20:50 (IST)
shareIcon

नितीश राणा 87 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 137/4

calenderIcon 20:35 (IST)
shareIcon

नितीश राणा ने पूरे किए 50 रन, स्‍कोर 96/3

calenderIcon 20:29 (IST)
shareIcon

रिंकू सिंह 11 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 93/3

calenderIcon 20:12 (IST)
shareIcon

सुनील नारायण सात रन बनाकर आउट, स्‍कोर 60/1

calenderIcon 20:06 (IST)
shareIcon

शुभमन गिल 26 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 53/1

calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

KKR ने सात ओवर में पूरे किए 52 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:49 (IST)
shareIcon

KKR ने चार ओवर में बनाए 28 रन, बिना नुकसान

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्‍स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, शेन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, एन जगदीशन, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मिशेल सेंटनर, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी 

calenderIcon 19:09 (IST)
shareIcon

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, रिंकू सिंह, पैट कमिंस, लॉकी फार्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी ने टॉॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. 

calenderIcon 19:01 (IST)
shareIcon

CSK के कप्‍तान धोनी ने पहले गेंदबाजी का किया फैसला

calenderIcon 18:56 (IST)
shareIcon

चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने जहां 12 में से सिर्फ 4 मैच जीते हैं तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने 6 मैचों में जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स के पास अभी महज 8 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइटराइडर्स के पास 12 अंक हैं और वे अभी 5वें स्थान पर हैं.