logo-image
लोकसभा चुनाव

Rinku Singh Net Worth : KKR देता है मामूली सी सैलरी, लग्जरी के नाम पर है सिर्फ एक कार

Rinku Singh Net Worth : IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज रिंकू सिंह की धूम है. उन्होंने KKR को आखिरी गेंद पर ऐसे-ऐसे मैच जिताए हैं,

Updated on: 15 May 2023, 06:21 PM

highlights

  • KKR देता है रिंकू सिंह को 55 लाख सालाना
  • गरीबी से उबरकर हासिल किया है ये मुकाम
  • 2017 में शुरू हुआ IPL का सफर

नई दिल्ली:

Rinku Singh Net Worth : IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्लेबाज रिंकू सिंह की धूम है. उन्होंने KKR को आखिरी गेंद पर ऐसे-ऐसे मैच जिताए हैं, जिसे जीतना नामुमकिन दिख रहा है. इस सीजन रिंकू डेथ ओवर्स में इतनी खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे हैं की क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो उन्हें IPL 2023 का बेस्ट फिनिशर्स भी करार दिया है और कईयों ने उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की बात कही है. तो आइए आज हम इस स्टार प्लेयर की नेट वर्थ पर एक नजर डालते हैं... कहां कहां से ये कमाई करते हैं...

IPL में KKR देता है 55 लाख सालाना

इस सीजन Rinku Singh का बल्ला जमकर बोला है और चारों ओर उनकी चर्चा है. मगर वह 2017 से ही इस लीग का हिस्सा हैं. पंजाब किंग्स ने IPL 2017 में रिंकू को 10 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. फिर अगले साल KKR ने उन्हें 80 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. तब से वह इसी टीम के साथ हैं. 

IPL 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में कोलकाता ने उन्हें 55 लाख रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. उन्हें मौजूदा सीज़न के लिए भी 55 लाख रुपये मिले हैं. इस तरह बल्लेबाज ने 2017 और 2023 के बीच आईपीएल से 4 करोड़ 40 लाख कमाए.

ये भी पढ़ें : Rashid Khan Net Worth : IPL में धोनी से भी ज्यादा पैसे लेते हैं राशिद, कुल कमाई कर देगी हैरान

Rinku Singh Net Worth

Rinku Singh उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने गरीबी की जंजीरों को तोड़कर अपने सपनों को पूरा किया है. आज उनके पास दौलत-शौहरत सब है. रिपोर्ट्स मुताबिक, 2023 तक Rinku Singh की Net Worth करीब 5.70 करोड़ रुपये है. उनकी सालाना आय 7 करोड़ रुपए आंकी गई है. अलीगढ़ का ये खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट से भी अच्छी कमाई करता है. ESPNcricinfo के अनुसार, भारत में घरेलू क्रिकेटरों को हर गेम के लिए (फर्स्ट क्लास के खेल के प्रति दिन) 40,000 रुपये से 60,000 रुपये का भुगतान किया जाता है.

मगर, आने वाले वक्त में यकीनन Rinku Singh Net Worth बढ़ जाएगी, क्योंकि इस सीजन के प्रदर्शन के बाद उन्हें एडवर्टाइजमेंट के ऑफर मिल सकते हैं.

बाइक के शौकीन हैं रिंकू 

IPL स्टार रिंकू सिंह बाइक चलाना काफी पसंद करते हैं और उनके पास रॉयल एनफील्ड कंपनी की बुलेट बाइक है. रिंकू की इस बाइक की कीमत तकरीबन 5 साल पहले खरीदा था और उनकी यह बाइक ब्लैक रंग में हैं. खबरों की मानें, तो रिंकू ने अपने परिवार वालों को कार गिफ्ट की है. रिंकू ने 4 साल पहले अपने परिवा वालों को मारुति सुजुकी की ब्रेजा SUV दिलवाई थी, जो रेड कलर की है.