logo-image

IPL 2021 DC vs KKR: DC को धूल चटाकर KKR फाइनल में पहुंची

केकेआर (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को क्वालीफायर 2 में 3 विकेट से मात देकर फाइनल में एंट्री ली है. कोलकाता 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी. KKR टीम की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली.

Updated on: 13 Oct 2021, 11:22 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को तीन विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री ली. अब 15 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी. 135 रनों के मिले लक्ष्य को चेज करने उतरी केकेआर (KKR) की शुरुआत शानदार रही. कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने शानदार पारी खेली. अय्यर ने 55 रनों की पारी खेली. अय्यर की पारी ने टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी 46 रनों की शानदार पारी खेली. दोनो खिलाड़ियो ने टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई. राहुल त्रिपाठी ने नाबाद 12 रनों की पारी खेली. एक गेंद पहले त्रिपाठी ने जीत का छक्का लगाया. 

दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजी की शुरुआत एनरिच नॉर्टजे से कराई. नॉर्टजे ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. अश्विन ने 3.5 ओवर की गेंदबाजी की 27 रन 2 विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन दिया. कगिसो रबाडा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. 
 
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 5 विकेट के नुकसान पर 135 रनों का स्कोर खड़ा किया. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन (Sikhar Dhawan) ने 36 रनों की पारी खेली. मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली. पृथ्वी शॉ और स्टोइनिस ने 18 रनों का योगदान दिया. शिमरोन हेटमायर ने 17 रनों की पारी खेली. 
  
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. लॉकी फॉर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया. वहीं शिवम मावी ने 4 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट झटका.