logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : SRK की KKR का ऐसा है हाल, करना होगा ये काम!

KKR IPL 2023 : आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 14 Jan 2023, 01:01 PM

नई दिल्ली:

KKR IPL 2023 : आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते से ये लीग शुरू हो जाएगी. इस बार आईपीएल 2023 में कड़े मुकाबले होने की उम्मींद है. वो इसलिए क्योंकि सभी टीमें मजबूत नजर आ रहीं हैं. साथ में आईपीएल 2023 अपने पुराने रंग में भी लौट आया है. यानि होम एंड अवे फोर्मेट में. एक मुकाबला अपने मैदान और एक मुकाबला दूसरी टीम के मैदान पर. 2 सीजन की चैंपियन टीम श्रेयस अय्यर की कोलकाता से एक बार फिर से सभी को उम्मींद है कि ये टीम जीत कर सभी के सामने आएगी. हालांकि इस सीजन कोलकाता के ऑक्शन को देखेंगे तो कुछ कमियां भी सामने निकल कर आई हैं. जिन्हें दूर करना जरूरी है. साथ में ताकत भी है जिन्हें टीम आगे ले जाना चाहेगी. आज आपको बताते हैं कि श्रेयस अय्यर की ताकत और कमजोरियां क्या-क्या हैं.

केकेआर की ताकत

केकेआर की ताकत की बात करें तो टीम की बल्लेबाजी ताकत है. टीम के पास वेंकटेश अय्यर के साथ कप्तान श्रेयस अय्यर शामिल हैं. वहीं बात फटाफट बल्लेबाजी की बात करें तो टीम के पास आंद्रे रसेल जैसा विस्फोटक बल्लेबाज हैं. ये खिलाड़ी अगर उस दिन चल जाएं तो किसी भी टारगेट को हासिल कर सकते हैं. एक बात और टीम के साथ जाती है वो है ऑलराउंडर का विकल्प. टीम के पास ऑलराउंडर की कोई भी कमी नहीं है.

केकेआर की कमजोरी

अब बात कमजोरी की करें तो टीम के पास स्पिनर्स की कमी नजर आती है. सुनील नरेन को छोड़कर कोई भी खास स्पिनर टीम के पास नहीं है. अब जब आईपीएल 2023 पुराने फॉर्मेट से होगा को कोलकाता की पिच पर एक बड़े स्पिनर का होना जरूरी है. शाकिब अल हसन उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

केकेआर प्लेइंग 11

  1. वेंकटेश अय्यर
  2. रहमानुल्लाह गुरबाज (WK)
  3. श्रेयस अय्यर (c)
  4. नितीश राणा
  5. रिंकू सिंह
  6. आंद्रे रसेल
  7. सुनील नरेन
  8. लॉकी फर्ग्यूसन
  9. शार्दुल ठाकुर
  10. उमेश यादव
  11. वरुण चक्रवर्ती

आईपीएल 2023 के लिए कोलकाता की टीम :

श्रेयस अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज (ट्रेडेड), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, नितीश राणा, अनुकुल रॉय, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, शार्दुल ठाकुर (ट्रेडेड) , एन जगदीसन, वैभव अरोड़ा, डेविड विसे, कुलवंत खेजरोलिया, सुयश शर्मा, लिटन दास, मनदीप सिंह, शाकिब अल हसन