logo-image

IPL 2021: KKR प्लेऑफ के और करीब पहुंची, RR की खत्म हुई उम्मीद

केकेआर ने राजस्थान को 86 रनों के बड़े अंतर से मात दी है. केकेआर का नेट रन रेट और अच्छा हो गया है. वहीं राजस्थान की उम्मीदें अब इस सीजन में खत्म हो गई हैं. केकेआर का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो गया है.

Updated on: 07 Oct 2021, 11:14 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों के बड़े अंतर से मात दी है. कोलकाता के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की इससे पहले बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. गेंदबाजी की बात करें तो शिवम मावी ने 3.1 ओवर की गेंदबाजी की इस दौरान 21 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. लॉकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 18 रन देकर 3 विकेट झटका. वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 14 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. सुनील नारायण ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 30 रन दिया. शाकिब आल हसन ने एक ओवर की गेंदबाजी कर बिना कोई रन दिए एक विकेट अपने नाम किया. 

राजस्थान के बल्लेबाजों की बात करें तो राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामीं बल्लेबाज जायसवाल, अनुज रावत और क्रिस मॉरिस बिना खाता खोले आउट हो गये. राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कोलकाता के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों का स्कोर खड़ा किया. केकेआर की तरफ से कप्तान इयोन मॉर्गन ने नाबाद 13 रन बनाए. जबकि दिनेश कार्तिक नाबाद 14 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने तेजी से 21 रनों की छोटी पारी खेली. नीतीश राणा 12 रन बनाए. कोलकाता की तरफ से गिल ने सर्वाधिक 44 गेंदो में 56 रनों की पारी खेली. उनके बल्ले से चार चौके और दो छक्के निकले. 

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत दी. पहले 6 ओवर में KKR बिना कोई विकेट गंवाये 34 रनों का स्कोर बनाया. गिल और अय्यर की शानदार बल्लेबाजी जारी रही. दोनो बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 69 रन बनाए. 79 रन के स्कोर पर कोलकाता की टीम को पहला झटका लगा. अय्यर 38 रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार हो गये.