logo-image

IPL 2021: KKR के कप्तान इस खास लिस्ट में शामिल होने से 14 रन दूर

आज के मुकाबले में केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन 14 रन बना लेते हैं तो वो आईपीएल में केकेआर के लिए एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी हो जायेंगे. मॉर्गन ऐसा करने वाले केकेआर के 13वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

Updated on: 11 Oct 2021, 03:58 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का पहला एलिमिनेटर मुकाबला कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी (RCB)और इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली (KKR)के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में है. दोनो टीमें आज का मुकाबला जीतकर क्वालीफायर 2 में जगह बनाना चाहेंगी. आज जो भी टीम जीतेगी वह 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालीफायर 2 में भिड़ेगी. आज के मुकाबले में केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन खास लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. इस लिस्ट में शामिल होने के लिए मॉर्गन को 14 रनों की जरुरत है. आज मॉर्गन 14 रन बना लेते हैं तो वो आईपीएल में केकेआर के लिए एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी हो जायेंगे. मॉर्गन ऐसा करने वाले केकेआर के 13वें खिलाड़ी बन जायेंगे.  

आईपीएल के इस सीजन में मॉर्गन का बल्ला खामोश ही रहा है. इस सीजन में खेले 14 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 124 रन ही निकला है. इयोन मॉर्गन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होने आईपीएल के 80 मैचों में 1396 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 23.26 का रहा है. जबकि उनका स्ट्राइक रेट 123 से ऊपर का रहा है. आईपीएल में मॉर्गन ने पांच अर्धशतक भी जड़ा है. उनके बल्ले से 112 चौका निकला है, 64 छक्का निकला है. 

कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में खेले गये 17 मैचों में 7 मैच जीती है, और सात ही मैच टीम हार गई है. कोलकाता 14 अंको के साथ चौथे स्थान पर है. आज उसके लिए एक और मौका है कि वह आरसीबी को मात देकर क्वालीफायर 2 में जगह बनाए. इस सीजन के फेज टू में कोलकाता ने लगातार मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई है.