logo-image

IPL 2020 से टीम इंडिया में जगह पक्‍की करेगा KKR का यह गेंदबाज, जानें क्‍या कहा

आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब शुरू होने वाला है. इस बार बहुत से भारतीय खिलाड़ी जहां एक ओर टीम में जगह पाने की कोशिश करेेंगे, वहीं कई खिलाड़ी हैं, जो यहां खेलकर अपना फार्म दिखाना चाहते हैं.

Updated on: 06 Mar 2020, 08:45 AM

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) अब शुरू होने वाला है. इस बार बहुत से भारतीय खिलाड़ी जहां एक ओर टीम में जगह पाने की कोशिश करेेंगे, वहीं कई खिलाड़ी हैं, जो यहां खेलकर अपना फार्म दिखाना चाहते हैं. इतना ही नहीं, जो खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में अभी तक अपनी जगह पक्‍की नहीं कर पाए हैं, उनके लिए भी यह बड़ा मौका होगा. इन्‍हीं में से एक हैं कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav). कुलदीप यादव में प्रतिभा तो कूट कूटकर भरी है, कई बार वे इस साबित भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक टीम इंडिया में उनकी जगह पक्‍की नहीं हो पाई है. वहीं कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) एक साथ खेलते हुए भी लंबे वक्‍त से नहीं दिखे हैं. अब आईपीएल में खेलकर कुलदीप टीम में अपनी जगह पक्‍की करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्‍व कप से पहले कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने कही यह बड़ी बात, उसी दिन है जन्‍मदिन

स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत की T20 विश्व कप टीम में अपना स्थान पक्का करने की उम्मीद लगाए हैं. एक साल पहले तक कुलदीप यादव को विदेशी हालात में भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन खराब फार्म के कारण उनका यह दर्जा खत्म हो गया. कुलदीप यादव ने गुरुवार को पीटीआई से कहा, मुझे नहीं लगता कि कुछ भी गलत हुआ था. यह संयोजन पर निर्भर करता है. न्यूजीलैंड में विकेट काफी अलग था, आपने शायद देखा ही होगा कि टेस्ट में जरा भी स्पिन वाली पिचें नहीं थीं. साथ ही यह लंबी टेस्ट सीरीज भी नहीं थी.

यह भी पढ़ें ः Women T20 World Cup : अब फाइनल में होगी टीम इंडिया और आस्‍ट्रेलिया की टक्‍कर

कुलदीप यादव ने कहा, कोच रवि शास्त्री मेरा काफी उत्साह बढ़ाते हैं. वह हर चीज के बारे में खुलकर बात करते हैं. मैंने अब तक जितना भी क्रिकेट खेला है, उन्होंने मेरा काफी समर्थन किया है. परिस्थितियों को देखते हुए यह टीम का फैसला था. कुलदीप टेस्ट मैचों में अंतिम बार सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2018 में खेले थे जबकि उनका पिछला T20 मैच इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ था. वह न्यूजीलैंड सीरीज में तीन वनडे में केवल एक मैच में खेले. इस सीरीज में टीम 0-3 से हार गई. कुलदीप यादव अब 29 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, आईपीएल ऐसा मंच है जो हर साल बदलता है. आपको हर समय सक्रिय रहना होता है और बदलावों के अनुरूप ढलना होता है. मैं इस समय आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. कुलदीप यादव ने यहां चौथे टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्स पुरस्कारों के मौके पर कहा, मुझे योजना बनाने के लिए भी काफी समय मिला. आईपीएल भारतीय टीम में वापसी के लिए काफी अहम है. टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक आस्ट्रेलिया में खेला जाएगा.

(इनपुट भाषा)