logo-image

इन कारणों से जीती KKR...तो इस बड़ी वजह से हारी हैदराबाद

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 (IPL 13) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया.

Updated on: 18 Oct 2020, 08:25 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 (IPL 13) के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. हैदराबाद ने सुपर ओवर में दो विकेट पर दो रन बनाया, जिसे कोलकाता ने दो गेंद शेष रहते बना लिया. इससे पहले. कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने हैदराबाद को भी छह विकेट पर 163 रनों पर ही रोक दिया और मैच सुपर ओवर में पहुंचा दिया.


1- केकेआर ने भले ही सुपर ओवर में जीत लिया हो लेकिन उसकी जीत के असली हीरो कोई और नहीं बल्कि लॉकी फर्ग्यूसन रहे जिन्होंने केकेआर के लिए शानदार गेंदबाजी की. लॉकी ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. यहीं नहीं सुपर ओवर में भी लॉकी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को स्कोर नहीं बनाने दिया.

2- केकेआर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. अच्छी शुरुआत के बाद केकेआर के नए कप्तान इयोन मोर्गन ने मिडल ऑर्डर को संभाला और स्कोर को 150 के पार पहुंचाया. मोर्गन की पारी भले ही छोटी लेकिन इस पारी ने केकेआर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था. मोर्गन ने 23 गेंदों पर 34 रनों की खेली. 

3- कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने पिछले मैच से पहले कप्तानी छोड़ी थी. जिसके बाद लगा था कार्तिक बल्ले से कमाल करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हैदराबाद के खिलाफ कार्तिक के बल्ले से रन तो निकले लेकिन बड़ी पारी नहीं खेली. दिनेश ने छोटी और टीम के लिए अहम पारी खेल 29 रनों का योगदान दिया और कप्तान मोर्गन के साथ साझेदारी की.  

4- काफी समय बात केकेआर के लिए खेल रहे कुलदीप यादव ने आते ही टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की. कुलदीप को टीम में जगह देने का फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने तीन ओवर में 18 रन दिए. हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिली लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाजों के खिलाफ कसी हुई गेंदबाजी करते हुए रन बनाने का मौका नहीं दिया.

5- मैच सुपर ओवर में गया और हैदराबाद के पास अच्छा मौका था कि वो मुकाबले को जीत प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह मजबूत करें. हालांकि बल्लेबाजी करने उतरे वॉर्नर पहली गेंद पर आउट हुए जिसके बाद हैदराबाद सिर्फ 2 रन बना पाई. कोलकाता ने सुपर ओवर में जीत दर्ज कर मुकाबले को अपने नाम किया.