logo-image

'VEER' की KKR ने ऐसे जीती 'ZARA' की KXIP से हारी हुई बाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के एक रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को दो रनों से हरा दिया.

Updated on: 10 Oct 2020, 08:29 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के एक रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को दो रनों से हरा दिया. पंजाब के गेंदबाजों ने पहले कोलकाता को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बनाने दिए. इस लक्ष्य को पंजाब हालांकि हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी.


1- कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा क्योंकि उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों ही डिपार्टमेंट में बेहतरीन खेल दिखाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कार्तिक एंड कंपनी ने भले ही 164 रन बनाए लेकिन दुबई की विकेट पर वो काफी थे. दिनेश कार्तिक की तेज तर्रार कप्तानी ने केकेआर को जीत दिलाई और प्वाइंट्स टेबल 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा

2- शुरुआती झटको के बाद केकेआर के मिडल ऑर्डर ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा. केकेआर की तरफ से शुभमन गिल ने 57, दिनेश कार्तिक 58 रनों की पारी खेली तो इयोन मोर्गन ने 24 रनों का योगदान दिया. जब एक वक्त 63 रनों के स्कोर पर तीन विकेट गिर गए थे तब कार्तिक और गिल ने टीम को मुसीबत से बाहर निकाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. कार्तिक अगर अर्धशतक ना बनाते तो शायद इस मुकाबले की तस्वीर कुछ और होती.

3- 165 रनों को डिफेंड करने उतरी केकेआर की टीम एक वक्त मुश्किल में थी क्योंकि पंजाब के बल्लेबाजों ने हल्ला बोला था और पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रन बोर्ड पर लगा दिए थे. पंजाब को पहला झटका 115 रनों के स्कोर पर लगा था जबकि केकेआर ने आखिरी गेंद तक मैच को खींचा और पंजाब को 20 ओवर्स में 162 रनों तक रोक दिया.

4- केकेआर के असली हीरो रहे सुनील नरेन क्योंकि दिनेश कार्तिक ने उन्हें आखिरी ओवर दिया जब पंजाब को 14 रनों की जरुरत थी. क्रीज पर मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज खड़े थे. हालांकि सुनील नरेन ने सिर्फ एक विकेट लिया जबकि 11 रन देकर मैच को केकेआर की झोली में डाल दिया.

5- पंजाब की हार का सबसे बड़ा कराण रहा उनका मिडल ऑर्डर. वो इसलिए क्योंकि कप्तान लोकेश राहुल और मंयक अग्रावल ने एक वक्त मैच पर कब्जा कर लिया था. राहुल ने 19वां आईपीएल का अर्धशतक लगाया था जबकि अग्रावल ने 7वीं हाफ सेंचुरी लगाई थी. इस धमाकेदार शुरुआत के बाद भी पंजाब का मिडल ऑर्डर जीत के स्वाद को नहीं चख पाया और किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा. ये लीग में उनकी छठी हार है.