logo-image

DC vs KKR: इन 4 खिलाड़ियों के कारण हार गई दिल्ली कैपिटल्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 59 रनों से हरा दिया.

Updated on: 24 Oct 2020, 08:00 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 59 रनों से हरा दिया. कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई. दिल्ली कैपिटल्स के 14 अंक हैं और वो दूसरे स्थान पर हैं. दूसरी ओर केकेआर के अब 12 अंक हैं और वो चौथे स्थान पर है. चलिए नजर डाल लेते हैं कि कैसे जीती केकेआर और क्यों हारी दिल्ली कैपिटल्स.


1- नीतीश राणा की बल्लेबाजी ने दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों को चारों खाने चित कर दिया. राणा का बल्ला काफी समय से खामोश था लेकिन दिल्ली के खिलाफ रनों का अंबार लगाया. नीतीश राणा ने 81 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 194 रनों के स्कोर तक पहुंचा. साफ कहा जाए नीतीश राणा की पारी ही थी जिसके कारण केकेआर ने इतना बड़ा स्कोर बनाया और दिल्ली को बल्लेबाजी करने से पहले बैकफुट पर भेज दिया था.

2- सुनील नरेन को एक बल्लेबाज के तौर पर केकेआर अपनी टीम में मौका दे रही थी लेकिन हमेशा से उनकी बल्लेबाजी फ्लॉप दिखी. हालांकि अबु धाबी में दिल्ली के खिलाफ नरेन का बल्ला जमकर बोला और 32 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और चार छक्के लगा दिए. नरेन की बल्लेबाजी से केकेआर ने अच्छा स्कोर बनाया और दिल्ली पर दबाव बना दिया.

3- वैसे कहते हैं कि आईपीएल में 194 रनों का लक्ष्य आसान होता है लेकिन केकेआर के स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया और अपने नाम पांच विकेट किए. वरुण ने चार ओवर में पांच दिल्ली के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इस आईपीएल में ये अभी तक का गेंदबाजी का बेस्ट रिकॉर्ड है. अपनी अच्छी गेंदबाजी के लिए वरुण चक्रवर्ती को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

4- पैट कमिंस ने केकेआर की जीत में अहम रोल अदा किया क्योंकि पैट कमिंस दिल्ली कैपिटल्स को शुरुआत झटके दिए और उनकी कमर तोड़ दी. पैट कमिंस का प्रदर्शन सवालों के घरे में था लेकिन दिल्ली के खिलाफ 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए और जीत की नींव रखी.

5- दिल्ली कैपिटल्स के लिए हार का कारण बने उसके बल्लेबाज क्योंकि केकेआर ने उन्हें 194 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाए. दिल्ली के बल्लेबाज धवन, रहाणे शुरुआत अच्छी नहीं दे पाए और पिर सारा दबाव मिडल ऑर्डर पर आया. जिसके कारण अय्यर, पंत और हेटमायर भी रन नहीं बना पाए. जिसके कारण दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों सा हार का सामना करना पड़ा. कुल मिलाकर कहा जाए कि दिल्ली कैपिटल्स इन चार खिलाड़ियों से हार गई.