logo-image

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाने वाले प्लेयर ने IPL को कहा अलविदा

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाने वाले प्लेयर ने IPL को कहा अलविदा

Updated on: 15 Nov 2022, 02:57 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से 13 साल तक जुड़े रहने वाले किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं मुंबई इंडियंस ने उन्हें एक नई जिम्मेदारी सौंपी दी है. किरोन पोलार्ड अब मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच के तौर पर नजर आएंगे. पोलार्ड ने ट्विटर पर ट्वीट करके अपने संन्यास की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि उनके लिए यह फैसला आसान नहीं था.

पोलार्ड ने लिखा, 'यह फैसला करना सबसे आसान निर्णय नहीं था क्योंकि मैं कुछ और वर्षों तक खेलना जारी रखूंगा, लेकिन मैं समझता हूं कि यह अविश्वसनीय फ्रैंचाइजी रही जिसने इतना कुछ हासिल किया है उसे बदलाव की अब जरूरत है और अगर मैं अब इस फ्रेंचाइजी के साथ नहीं रहूंगा'. 

पोलार्ड ने आगे कहा, ' मैं खुद को MI के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता. एक बार आप MI में आ गए तो आप हमेशा के लिए MI के हो जाते हैं. मैं पिछले 13 सीजन से आईपीएल में सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम का प्रतिनिधित्व करने को लेकर बेहद गर्व, सम्मानित और धन्य महसूस कर रहा हूं. ईमानदारी से, मैं मुकेश, नीता और आकाश अंबानी के लिए उनके जबरदस्त प्यार, समर्थन और सम्मान के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त करता हूं, जो मैंने हमेशा महसूस किया है और उन्होंने मुझ पर जो विश्वास जताया है. उसके लिए शुक्रिया. मुझे हमारी पहली मुलाकात याद है जब उन्होंने मेरा इस फ्रेंचाइजी में बाहें फैलाकर स्वागत किया था और कहा था, "हम एक परिवार हैं". वे केवल शब्द नहीं थे वो एक जज्बात की तरह मेरे साथ जुड़ गए थे. ' 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन से पहले किस टीम ने किसे किया रिलीज और रिटेन, जानें यहां पूरी लिस्ट