News Nation Logo
Banner

IPL दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट, इस दौरान नहीं होने चाहिए अंतर्राष्ट्रीय मैच: केविन पीटरसन

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है. लीग का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Apr 2021, 04:14:00 PM
IPL के समय नहीं होने चाहिए अंतर्राष्ट्रीय मैच, पीटरसन ने बताई बड़ी वजह

IPL के समय नहीं होने चाहिए अंतर्राष्ट्रीय मैच, पीटरसन ने बताई बड़ी वजह (Photo Credit: https://twitter.com/KP24)

highlights

  • 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है आईपीएल का 14वां सीजन
  • आईपीएल के वक्त पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगा दक्षिण अफ्रीका

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के समय विश्व के सभी क्रिकेट बोर्डों को किसी भी तरह की अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आईपीएल विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट है. पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन का यह बयान खासतौर पर दक्षिण अफ्रीका की तरफ इशारा है क्योंकि 9 अप्रैल से आईपीएल 2021 की शुरुआत होने जा ही है और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट इस समय पाकिस्तान के साथ अपने घर में सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है.

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ियों कगीसो रबाडा, एनरिक नॉर्त्जे (दोनों दिल्ली कैपिटल्स), क्विंटन डि कॉक (मुंबई इंडियंस), डेविड मिलर (राजस्थान रॉयल्स) और लुंगी एनगिडी (चेन्नई सुपर किंग्स) को आईपीएल 2021 में खेलना है. पीटरसन ने ट्विटर पर लिखा, "दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्डों को यह समझना चाहिए कि आईपीएल सबसे बड़ा शो है. इस दौरान कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं होना चाहिए. ये बहुत सिंपल है."

बताते चलें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 14) 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है. लीग का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने सरकार और आम जनता के साथ-साथ बीसीसीआई की भी मुसीबतें बढ़ा दी हैं. बीसीसीआई ने भारत में कोविड-19 की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के लिए स्टैंडबाई वेन्यू के रूप में रखा है. फिलहाल, अभी सभी की नजरें मुंबई पर टिकी हुई हैं. बता दें कि इस वक्त कोरोना वायरस का सबसे बुरा प्रभाव महाराष्ट्र पर पड़ रहा है. कोरोनावायरस की वजह से महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि यहां एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की नौबत आ पड़ी है.

इस साल होने वाले आईपीएल का 14वां सीजन भारत के कुल 6 शहरों में आयोजित किया जाएगा. जहां पहले चरण के मैच चेन्नई और मुंबई में आयोजित किए जाएंगे, वहीं दूसरे चरण के मैच अहमदाबाद और दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. लीग मैचों का अंतिम चरण बेंगलुरु और कोलकाता में आयोजित किया जाना है. इनके अलावा टूर्नामेंट का प्ले-ऑफ और फाइनल मई के अंत में अहमदाबाद में खेला जाएगा. देश में कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों की वजह से आईपीएल 2021 के सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे, जहां कोई भी दर्शक नहीं होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 04:14:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो