logo-image
लोकसभा चुनाव

Dinesh Karthik : नम आंखों के साथ दिनेश कार्तिक ने IPL को कहा अलविदा, Virat Kohli के रिएक्शन ने जीता दिल

Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक को आरसीबी के खिलाड़ियों ने राजस्थान के खिलाफ आईपीएल के एलिमिनेटर मैच के बाद 'गॉर्ड ऑफ ऑनर' दिया, जिसे देख यही कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके आईपीएल का सफर यहीं खत्म हो गया.

Updated on: 23 May 2024, 04:39 PM

नई दिल्ली:

Dinesh Karthik IPL Career : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ 17 साल बाद भी आरसीबी का आईपीएल बनने का चैंपियन सपना पूरा नहीं हो सका. इस मैच में दिनेश कार्तिक ने अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर तो इस सवाल का जवाब सामने नहीं आया है, लेकिन मैच के बाद जिस तरह से कार्तिक को 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया, उसे देख यही कयास लगाए जा रहे हैं कि कार्तिक ने आखिरी आईपीएल मैच खेल लिया.  

दिनेश कार्तिक हुए भावुक

RR के खिलाफ हार के बाद RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक साथी खिलाड़ियों और फैंस का शुक्रिया करते हुए ग्राउंड से बाहर जाते समय बेहद भावुक नजर आएं. उनकी आंखे नम थी. आरसीबी के खिलाड़ियों ने उन्‍हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया.  वहीं, विराट कोहली ने उन्हें गले लगा लिया और तालियां बजाते हुए उनके करियर की सराहना की. हालांकि अभी कार्तिक की तरफ से संन्यास को लेकर आधिकारिक बयान आना बाकी है, लेकिन चारों तरफ कार्तिक के संन्यास की कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है. आईपीएल 2024 के शुरुआती दौर में कार्तिक का शानदार प्रदर्शन देखकर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए विकेटकीपर के रूप में बड़ा दावेदार माना जा रहा था. लेकिन टीम इंडिया का जब टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऐलान हुआ तो उसमें कार्तिक को जगह नहीं मिली. 

ऐसा रहा दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर 

बता दें कि दिनेश कार्तिक आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में ही अपना डेब्यू किया था. इस दौरान वह कई टीनों का हिस्सा रहते हुए  257 मुकाबले खेले हैं. इन मैचों की 234 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 26.32 की औसत और 135.36 के स्ट्राइक रेट से 4842 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 22 अर्धशतक निकले. कार्तिक ने 466 चौके और 161 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें: RR vs RCB Eliminator : संजू सैमसन के एक फैसले ने तोड़ दिया आरसीबी का दिल, ऐसा न होता तो हार जाती राजस्थान