News Nation Logo
Banner

T20 विश्‍व कप में धोनी के खेलने को लेकर कपिल देव ने कही हैरान करने वाली बात

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को जनवरी में बीसीसीआई की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया. पू्र्व कप्‍तान कपिल देव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, आईपीएल में सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं खेल रहा.

Bhasha | Updated on: 29 Feb 2020, 08:17:39 AM
kapil dev

कपिल देव (Photo Credit: gettyimages)

Noida:

भारत के महान क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) आईपीएल (IPL 2020) में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी (Dhoni return in IPL) को लेकर उत्साहित नहीं हैं. उनका कहना है कि यह लीग भविष्य के सितारों के लिए है. इसलिए भारत की T20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) टीम में चुने जाने के लिए उन्हें कुछ मैच खेलने चाहिए. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में वापसी के लिए दो मार्च से ट्रेनिंग शुरू करेंगे. पिछले साल वनडे विश्व कप में खेलने के बाद से उनके करियर को लेकर अटकलों का दौर जारी है.

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड ने 36 गेंद में गवां दिए आठ विकेट और बनाए 25 रन, पूरी टीम 91 रन पर आउट

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को जनवरी में बीसीसीआई की अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया. पू्र्व कप्‍तान कपिल देव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, आईपीएल में सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं खेल रहा. मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखता है. मुझे लगता है कि एमएस धोनी ने पहले ही देश के लिए इतना कुछ कर दिया है. उन्होंने कहा, उनके प्रशंसक के तौर पर, हां मैं उन्हें T20 विश्व कप में खेलते हुए देखना चाहूंगा. लेकिन बतौर क्रिकेटर मुझे लगता है कि यह सब प्रबंधन पर निर्भर करता है. वह एक साल से नहीं खेला है. उसे टीम में आने के लिए ज्यादा मैच खेलने चाहिए. अलग खिलाड़ियो के लिए अलग मापदंड नहीं होने चाहिए.

यह भी पढ़ें ः NZvIND 2nd Test : देर से सोकर उठे हैं तो जान लीजिए लंच तक के मैच का पूरा हाल

कपिल देव ने कहा, वह अपने करियर के अंतिम चरण की ओर हैं. मैं उनका प्रशंसक हूं इसलिए मैं उन्हें देखना चाहूंगा लेकिन आईपीएल में मैं अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को ही देखूंगा. वह न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे पर जसप्रीत बुमराह की फार्म के बारे में परेशान नहीं हैं, उन्होंने कहा, जब आप चोट से वापसी करते हो तो शरीर को लय पकड़ने में थोड़ा समय लगता है. जिस व्यक्ति ने बड़े मंच पर खुद को साबित किया है तो उसे वापसी करने में ज्यादा लंबा समय नहीं लगता. उन्होंने कहा, बल्लेबाज के लिए हम कहते हैं कि आपको फार्म में वापसी के लिए एक पारी चाहिए लेकिन एक गेंदबाज की वापसी के लिए एक अच्छे स्पैल की जरूरत होती है. उसे वापसी के लिये कुछ विकेट चाहिए.

First Published : 29 Feb 2020, 08:17:39 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×