logo-image

IPL 2021 और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप को लेकर बोले केन विलियमसन, जानिए क्‍या 

आईपीएल 2021 को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इसका पहला पड़ाव यानी ऑक्‍शन हो चुका है और अब आगे की तैयारी जारी है. इस बीच आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है.

Updated on: 22 Feb 2021, 08:51 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इसका पहला पड़ाव यानी ऑक्‍शन हो चुका है और अब आगे की तैयारी जारी है. इस बीच आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी अपनी टीम तैयार कर ली है. इस बार भी भारत के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ियों की खूब बोली लगी और उन्‍हें ऊंचे दामों पर टीमों ने अपने साथ किया है. इस बीच संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2021 का पहला मैच 11 अप्रैल को खेला जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसके लिए औपचारिक ऐलान किया गया है. वहीं न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के शानदार बल्‍लेबाजों में से एक केन विलियमसन ने आईपीएल और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के मैचों को लेकर बड़ी बात कही है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा ने बताया, कैसी होने वाली है मोटेरा स्‍टेडियम की पिच

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने आईपीएल 2021 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा एक ही समय पर होने को लेकर चिंता जाहिर की है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2021 के अप्रैल में शुरू होने की संभावना है और यह जून तक चलेगी. जून में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. केन विलियम्सन यह देखना चाहते हैं कि जून तक चीजें किस तरह से आगे बढ़ती हैं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा स्टेडियम को देखकर बेन स्‍टोक्‍स बोल पड़े ये बात...

आईपीएल में न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ी खेलते हैं. इस बार केन विलियम्सन के अलावा ट्रेंट बाउल्ट, काइल जेमिसन, लॉकी फग्र्यूसन भी आईपीएल का हिस्सा हैं. हालांकि न्यूजीलैंड क्रिकेट नीति के तहत ये खिलाड़ी टी-20 फॉर्मेट में खेलने के स्वतंत्र हैं, लिहाजा ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे. केन विलियम्सन ने कहा कि निश्चित तौर पर यह पसंदीदा विकल्प नहीं है. मैं जानता हूं कि यह यह योजना बनाई गई थी तो हमें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ऐसा होगा. हमारे लिए परिस्थिति के अनुसार खुद को जल्द से जल्द ढालना जरूरी है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Test Series: नासिर हुसैन की इंग्‍लैंड को सीख, पिच का रोना.... 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने आगे कहा कि हमें अभी यह देखना होगा कि अंत में जब कार्यक्रमों की घोषणा होती है तो उस समय तक स्थिति कैसी होगी. लेकिन हमें फिलहाल इंतजार करना होगा. हमें जल्द से जल्द क्वारंटीन से बाहर आने के बारे में सोचना होगा, यह जरूरी है लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है. न्यूजीलैंड पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. वहीं दूसरी तरफ अभी आईपीएल के कार्यक्रमों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि जून के पहले हफ्ते तक आईपीएल का समापन हो सकता है. न्यूजीलैंड को अभी सोमवार से आस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.