News Nation Logo

IPL 2021: RR की इस पांच बड़ी गलती से खत्म हुआ सफर

कोलकाता की उम्मीदें प्लेऑफ में जाने की और बढ़ गई. जबकि राजस्थान रॉयल्स के की सभी उम्मीदें खत्म हो गईं. राजस्थान आज का मैच जीतती तो दूसरे टीमों पर निर्भर रहना पड़ता, लेकिन फिर भी उसकी उम्मीदें जिंदा रहती. कोलकाता अंक तालिका में चौथे पायदान पर आ गई है

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 08 Oct 2021, 11:45:03 AM
sanju samson

sanju samson (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों के बड़े अंतर से मात दी. कोलकाता आज का मैच हार जाती तो उसका आगे का सफर और कठिन हो जाता. कोलकाता की उम्मीदें प्लेऑफ में जाने की और बढ़ गई. जबकि राजस्थान रॉयल्स के की सभी उम्मीदें खत्म हो गईं. राजस्थान आज का मैच जीतती तो दूसरे टीमों पर निर्भर रहना पड़ता, लेकिन फिर भी उसकी उम्मीदें जिंदा रहती. कोलकाता अंक तालिका में चौथे पायदान पर आ गई है. केकेआर ने इस सीजन में 14 मैच खेले 7 जीत और 7 हार के बाद 14 अंक हो गया है. वहीं राजस्थान अंक तालिका में सातवें पाय़दान पर आ गई है. आरआर इस सीजन में 14 मैच खेलकर 5 जीत और 9 हार के बाद 10 अंक है. आइये जानते हैं राजस्थान ने कहां की गलती. 

1 RR की खराब बल्लेबजी: राजस्थान की बल्लेबाजी कोलकाता की गेंदबाजी के आगे ध्वस्त हो गई. टीम की शुरुआत खराब रही. स्कोर बोर्ड पर बिना कोई रन हुए एक विकेट गिर गया था. राजस्थान का मध्यक्रम भी टूट गया. कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. 

2 RR की ढ़ीली गेंदबाजी: राजस्थान की बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी अच्छी नहीं हुई. टीम के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाया. यही कारण है कि कोलकाता की टीम 171 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम 85 रप पर ध्वस्त हो गई. 

3 संजू सैमसन का फ्लॉप होना: टीम के कप्तान संजू सैमसन आज के मैच में एक रन बनाकर आउट हो गये. संजू नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये थे. उनपर जिम्मेदारी ज्यादा थी. लेकिन उन्होने टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. आज के मैच में उनकी कप्तानी भी प्रभावकारी नहीं दिखी.

4 मॉरिस का फेल होना: राजस्थान की टीम क्रिस मॉरिस को सबसे ज्य़ादा पैसो में खरीदा था. लेकिन मॉरिस टीम की उम्मीदों खरे नहीं उतर पाये. मॉरिस का खराब प्रदर्शन आज के मैच में भी जारी रहा. मॉरिस बिना खाता खोले पवेलियन वापस चले गये. 

5 केकेआर की अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी: आज के मैच में कोलकाता के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. वहीं गेंदबाजों ने भी बल्लेबाजों का खूब साथ दिया. गेंदबाजों ने राजस्थान को 86 रनों के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया. 
  

First Published : 08 Oct 2021, 12:11:20 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो