logo-image
लोकसभा चुनाव

Irfan Pathan : 'हार्दिक को कप्तान ही नहीं मानते...', इरफान पठान ने खोला कप्तानी का कच्चा-चिट्ठा

Irfan Pathan On Hardik Pandya : मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों आखिरी मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद इरफान पठान काफी भड़के हुए दिखे. आइए आपको बताते हैं इरफान ने क्या-क्या कहा...

Updated on: 18 May 2024, 05:06 PM

नई दिल्ली:

Irfan Pathan On Hardik Pandya : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडिंयस का सफर काफी निराशाजनक रहा. आखिरी मैच में भी लखनऊ ने उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में हरा दिया. पूरे सीजन हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठते रहे, लेकिन ना तो उनका प्रदर्शन सुधरा और ना टीम का. आखिरी लीग मैच में मुंबई के हारने के बाद कमेंट्री कर रहे इरफान पठान हार्दिक की कप्तानी से काफी निराश दिखे. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने हार्दिक की कैप्टेंसी का कच्चा-चिट्ठा खोलकर रख दिया...

क्या-क्या बोले इरफान पठान?

मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों आखिरी मैच में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद इरफान पठान काफी भड़के हुए दिखे. उन्होंने हार्दिक की कमियां गिनवाईं और किस तरह मुंबई का खेमा एकजुट नहीं है, इसपर भी बात की. इरफान पठान (Irfan Pathan) ने कहा, "क्रिकेट में कप्तान एक अहम रोल किरदार निभाता है और पांड्या की कप्तानी में कई सारी समस्याएं हैं. MI की टीम पेपर पर तो मजबूत है, लेकिन उसे ठीक से मैनेज नहीं किया जा रहा है. हार्दिक के फैसले तो समझ से परे रहे. कोलकाता के 5 विकेट गिर चुके थे, फिर भी पार्ट टाइमर नमन धीर को लगातार 3 ओवर देना एक खराब फैसला था."

"इसके बाद ही KKR की पार्टनरशिप लगी और MI ने जल्दी ऑल आउट करने का मौका गंवा दिया. वो पहले से ही गलती करते आ रहे हैं. पांड्या की कप्तानी में टीम एकजुट होकर नहीं खेल रही है, जो इस वक्त सबसे बड़ी प्रॉब्लम है. कप्तान ऐसा होना चाहिए, जिसे सभी खिलाड़ी एक्सेप्ट कर सकें और पांड्या के साथ ऐसा नहीं दिख रहा था. इसलिए IPL 2024 में टीम की हालत इतनी खराब है."

हार्दिक पर लगा एक मैच का बैन

IPL 2024 में खराब प्रदर्शन करते हुए हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही. आखिरी मैच में हार्दिक की टीम निर्धारित समय में अपने ओवर्स नहीं पूरे कर पाई और मुंबई स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई. इसके बाद बीसीसीआई ने हार्दिक पर एक मैच का बैन लगा दिया है. असल में, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है. ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है.