logo-image

जानिए कब तय होगा IPL का भविष्य, किसी भ्रम में मत रहिए

आईपीएल कब होगा. आज की तारीख में क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा सवाल यही है. अब तक किसी को भी पता नहीं है कि आईपीएल होगा या नहीं होगा, होगा तो कब और कैसे होगा.

Updated on: 02 Apr 2020, 03:26 PM

New Delhi:

आईपीएल कब होगा. आज की तारीख में क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा सवाल यही है. अब तक किसी को भी पता नहीं है कि आईपीएल होगा या नहीं होगा, होगा तो कब और कैसे होगा. क्रिकेट फैंस भी आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि किसी तरह यह कोरोना वायरस खत्म हो, उसके बाद ही आईपीएल शुरू हो और क्रिकेट के रोमांच का मजा लिया जाए. 

यह भी पढ़ें : क्रिकेट नहीं होता तो ECB को हो सकता है 30 करोड़ पौंड का नुकसान

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से ही शुरू हो जाना था, लेकिन अब तो स्थितियां बनी हैं, उसमें अब तक यही साफ नहीं हो पाया है कि आईपीएल होगा या नहीं. सबसे पहले यही जवाब मिलना चाहिए कि आईपीएल होगा या नहीं, उसके बाद बाकी के सवालों और जवाबों की बात की जाएगी.

यह भी पढ़ें : वाह गौतम गंभीर, पीएम राहत कोष में दान कर दी 2 साल की सैलरी

इस बीच आपको पता ही है कि 21 दिन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा, हालांकि इससे पहले ही आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब ऐसे में यह तय है कि 14 अप्रैल के बाद पहले तो यह पता चलेगा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना है या नहीं. आज की जो स्थितियां हैं, उससे तो नहीें लगता कि लॉकडाउन 14 अप्रैल को ही खत्म हो जाएगा. इसके कुछ दिन आगे और बढ़ाए जाने की संभावना भी जताई जा रही है. ऐसे में अगर लॉकडाउन आगे बढ़ा तो बीसीसीआई कोई भी फैसला नहीं ले पाएगा.

यह भी पढ़ें : ओलंपिक और विम्बलडन ही नहीं, ये खेल प्रतियोताएं भी हो चुकी हैं रद

जब लॉकडाउन खत्म हो जाएगा, कोरोना वायरस का संकट कुछ कम होते हुए दिखाई देगा, उसके बाद ही आईपीएल पर कुछ अंतिम फैसला आते हुए दिखाई देगा. इससे पहले जो भी बातें सामने आ रही हैं, वह केवल आशंकाओं और संभावनाओं पर ही आधारित है. इसमें पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता.