logo-image

IPL 2017: हार्दिक पांड्या ने KKR से छीनी जीती हुई बाजी, MI को दिलाई पहली जीत

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में अंतिम ओवर में मुंबई ने कोलकाता को हरा दिया

Updated on: 10 Apr 2017, 08:26 AM

नई दिल्ली:

रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में अंतिम ओवर में मुंबई ने कोलकाता को हरा दिया। मुंबई के जीत के अगर कोई हीरो रहे तो वो हैं नीतीश राणा और हार्दिक पांड्या।

कोलकाता के 180 रनों के जवाब में एमआई ने सधी हुई शुरूआत की लेकिन अच्छी शुरूआत के बाद भी रोहित शर्मा और बटलर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुंबई की हालत बेहद पतली हो गई और टीम 13 वें से 16 वें ओवर में सिर्फ 20 रन ही बना पाई।

एमआई के 119 के स्कोर पर केकेआर के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने पोलार्ड को आउट कर दिया जिसके बाद मुंबई की मुश्किलें और बढ़ गईं। इसके बाद नीतीश राणा का साथ देने आए मुंबई के युवा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। पांड्या केकेआर के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे।

राणे और पांड्या ने मिलकर सिर्फ 14 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से अपनी टीम के लिए 41 रन जोड़ दिए। इसी बीच जब राणा आउट हुए तो मुंबई की टीम को जीत के लिए 9 गेंदों पर 19 रन की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या ने 19 वें ओवर में जोरदार छक्का लगाया जिससे आखिरी ओवर में एमआई की टीम को जीत के लिए सिर्फ 11 रनों की जरूरत थी।

आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर केकआर के ऋषि धवन ने हार्दिक पांड्या का आसान सा कैच छोड़ दिया जिसके बाद जीत कोलकाता के हाथों से छिन गई।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या बने मुंबई इंडियंस के जीत के हीरो, कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से हराया

कैच छूटने के बाद आखिरी ही गेंद पर हार्दिक पांड्या ने चौका जड़कर अपनी टीम को पहली जीत दिला दी। हार्दिक पांड्या ने तीन चौके और 2 छक्के की बदौलत सिर्फ 11 गेंदों पर 29 रनों की शानदारी पारी खेली।

अपने पहले मैच में मुंबई को पुणे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उस मैच में भी हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी की थी।

ये भी पढ़ें: फिर उड़ान भरेंगे शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़, बैन हटने के बाद आज दोबारा एयर इंडिया से हवाई सफर