logo-image

IPL10: KKR vs GL, 'गंभीर' वार से हार का बदला लेने उतरेगी रैना की सेना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सीजन के 23वें मैच में शनिवार को जब गुजरात लायंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो पिछले मैच में 10 विकेट से मिली हार को भुलाकर वापस पिछले साल के फॉर्म को जारी रखने की होगी। लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि सामने गौतम गंभीर की सेना है।

Updated on: 21 Apr 2017, 09:10 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सीजन के 23वें मैच में शनिवार को जब गुजरात लायंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो पिछले मैच में 10 विकेट से मिली हार को भुलाकर वापस पिछले साल के फॉर्म को जारी रखने की होगी। लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि सामने गौतम गंभीर की सेना है।

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। जबकि सुरेश रैना के नेतृत्व वाली गुजरात लायंस का आईपीएल का सफर पिछले साल ही शुरू हुआ है। इस लिहाज से देखें तो अनुभव और बैलेंस टीम के तौर पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम जीत की ज्यादा मजबूत दावेदार है।

क्यों जीतेगा कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे बड़ी ताकत रही है उसकी लगातार अच्छे प्रदर्शन करने की ललक। इसके अलावा इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बहुत ही संतुलित नजर आ रही है। शकीब अल हसन से लेकर यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल तक कई बेहतरीन खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं।

और पढ़ें: KKR Vs GL भविष्यवाणी: कोलकाता नाइट राइडर्स पर पिछली बार गुजरात लायंस पड़ा था भारी, लेकिन अबकी बार 'गंभीर' होगा वार

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में ऑल राउंडर्स की कमी नहीं है। टीम के पास क्रिस वोक्स, नेथन कुलटर और ऋषि धवन मौजूद है। इसके अलावा इसी साल शामिल किए गए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी टीम को मजबूती देते हैं।

क्या कहता है पुराना रिकॉर्ड
आईपीएल में पहली बार गुजरात की टीम ने केकेआर को 20 ओवर में महज 124 रन पर रोक दिया था, जबकि गुजरात की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

वहीं दूसरी बार ईडेन गार्डेन में हुए मुकाबले में भी गुजरात की टीम ने केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया था। पर इस सीज़न में भिड़े अपने पहले मैच में क्रिस लिन की बेहतरीन पारी की मदद से कोलकाता ने गुजरात को 10 विकेट से हराया।

यही कारण है कि पिछली हार के बाद इस बार रैना की टीम ज्यादा संभलकर और बेहतर तैयारी के साथ कोलकाता की सेना के सामने है। वैसे, गुजरात लायंस में ब्रैंडन मैक्कुलम, ड्वेन स्मिथ, एरोन फिंच, सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक जैसे दिग्गज जरूर हैं। लेकिन रैना लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी पारी का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं, ब्रेंडन मैक्कुलम के पिछले मैच में प्रदर्शन ने उनके फॉर्म के वापसी की दस्तक दे दी है। और उनके फॉर्म की वापसी कोलकाता के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

और पढ़ें: IPL 2017: अमला के शतक पर भारी पड़े बटलर के पांच छक्के, मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 8 विकेट से धोया

गुजरात लॉयंस की संभावित टीम: ब्रेंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, आरोन फिंच, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, एंड्रयू टाइ, प्रवीण कुमार, तुलसी थम्पी, शदाब जकाती

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित टीम: गौतम गंभीर, कॉलिन डे ग्रैंडहाम, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, पियुष चावला, नाथन कोल्टर-नील, उमेश यादव