logo-image

RCB के 'शतकवीर' युजवेंद्र चहल, पढ़िए आंकड़े

आरसीबी के युजवेंद्र चहल विराट कोहली के लिए वो गेम चेंजर हैं जो किसी भी मैच का रुख बदल देते हैं. चहल को आईपीएल में पहले 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियंस का साथ मिला लेकिन साल 2014 में युजवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया

Updated on: 26 Aug 2020, 05:17 PM

नई दिल्ली:

क्या इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल 2020 का खिताब जीतेगी ये सबसे बड़ा सवाल है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में आरसीबी कभी भी इस टाइटल को नहीं जीत पाई है. साल 2013 में विराट कोहली को आरसीबी की कप्तानी सौंपी गई. हालांकि टीम को कभी कोहली अपनी कप्तानी से खिताब नहीं जीता पाए लेकिन उनकी टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हर सीजन में शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ''धोनी और कोहली की कप्तानी में काफी फर्क है

आरसीबी के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)  विराट कोहली के लिए वो गेम चेंजर हैं जो किसी भी मैच का रुख बदल देते हैं. युजवेंद्र चहल को आईपीएल में पहले 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियंस का साथ मिला लेकिन साल 2014 में युजवेंद्र चहल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने खेमे में शामिल किया और तभी से वो विराट कोहली के साथ हैं. साल 2015 चहल का काफी अच्छा गया जबकि बाकी सीजन में भी टीम को कई बार अपनी जादुई फिरकी से जिताया है. वहीं एक नजर डाल लेते हैं कि चहल ने आईपील में क्या किया है.

मैच 83
विकेट 100
सर्वाधिक 4/25
इकनॉमी 7.77

ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी में झुलस सकता है IPL, जानिए क्या होगा तापमान

आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन के चलते युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला. युजवेंद्र चहल भारतीय टीम का अहम हिस्सा है जबकि इन्होंने अपने करियर में वो कीर्तिमान बनाए हैं जो आज तक कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर पाया है. चहल, भारत की ओर से पहले गेंदबाज बने जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में एक इनिंग मे पांच विकेट हासिल किए. चहल टी-20 और वनडे में 6 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय बने जबकि टी-20 में सबसे 50 विकेट लेने का कारनामा भी चहल ने किया है. अब 19 सितंबर से होने वाले आईपीएल पर चहल की खासी निगाहें है, देखना होगा कि चहल की फिरकी किस तरह चलती है.