logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : 'आधों को तो इंग्लिश समझ भी नहीं आती...' वीरेंद्र सहवाग ने बताई RCB की सबसे बड़ी कमी

Virender Sehwag On RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम आईपीएल 2024 में 6 मैच हार चुकी है. इसके बाद अब वीरेंद्र सहवाग ने टीम की सबसे बड़ी कमी बताई है, जिसका सीधा असर टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पड़ रहा है...

Updated on: 16 Apr 2024, 05:44 PM

नई दिल्ली:

Virender Sehwag On RCB : आईपीएल 2024 में अब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का सफर जिस तरह बीता है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि एक बार फिर टीम ट्रॉफी जीतने से चूकने वाली है. सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों टीम को सीजन की 6वीं हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से ही चारों ओर आरसीबी की हार की ही चर्चा हो रही है. इसी बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी बोल्ड आर्मी के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है और इस टीम की सबसे बड़ी कमी बताई है.

क्या बोले Virender Sehwag?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके ही घर पर बुरी तरह हरा दिया. ये आईपीएल 2024 में आरसीबी की 6वीं हार रही. इस हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने टीम की सबसे बड़ी कमजोरी बताई है. उनका कहना है कि इनके पास ज्यादातर विदेशी स्टाफ हैं, जिनसे प्लेयर्स ठीक से बात नहीं कर पाते होंगे. सहवाग ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "यदि आपकी टीम में 12 से 15 प्लेयर्स हैं और सिर्फ 10 विदेशी खिलाड़ी. इसके साथ ही आपका पूरा स्टाफ भी विदेशी है, तो यह एक समस्या है. उनमें से कुछ ही इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. बाकी सभी भारतीय हैं और उनमें से आधे इंग्लिश को समझ तक नहीं पाते हैं. आप कैसे उनको मोटिवेट करेंगे? उनके साथ कौन समय बिताएगा? उनसे बात कौन करेगा? मुझे उनके खेमे में एक भी भारतीय स्टाफ नजर नहीं आता है." सहवाग की बात में दम है, क्योंकि विदेशी स्टाफ और विदेशी कप्तान के साथ यकीनन खिलाड़ियों को बातचीत करने में समस्या होती होगी, जिसका असर उनके प्रदर्शन पर पड़ना तय ही है.

प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक मैच जीता है. वहीं, टीम लगातार 5वां मैच हारी है. अब इस टीम को इस सीजन 7 मैच और खेलने हैं. ऐसे में टीम का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल लग रहा है. वैसे टीमें 16 अंक के साथ भी प्लेऑफ में पहुंचती हैं, लेकिन ये टीम फिलहाल जिस फॉर्म में है. ऐसे में उसका बचे हुए सारे मैच जीतना असंभव लगता है.