News Nation Logo

IPL 2021: 3 खिलाड़ी जो RCB से रिलीज होने के बाद सुपरहिट साबित हुए

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब ऑक्शन में सभी टीम ने अपनी खिलाड़ी को शामिल कर लिया है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 22 Feb 2021, 09:11:00 PM
RCB

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब ऑक्शन में सभी टीम ने अपनी खिलाड़ी को शामिल कर लिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 2021 सीजन से पहले ऑक्‍शन में कई बड़े खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए. आरसीबी ने कई बड़े खिलाड़ी रिलीज कर दिए थे, लेकिन इस बार अच्‍छी खरीदारी भी की है. आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरिस को रिलीज किया था. लेकिन अब वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. उन्‍हें राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीद लिया. अब यहां हम बात करने वाले उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आरसीबी ने रिलीज किया उसके बाद वो आईपीएल में सुपरहिट साबित हुए


मार्कस स्टोइनिस 

मार्कस स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा है और पिछले साल उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता. उन्होंने मिडल ऑर्डर से लेकर ओपनिंग बल्लेबाजी तक भी अपने परफॉर्मेंस से छाप छोड़ी. हालांकि साल 2019 में स्टोइनिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. तब स्टोइनिस ने 10 मुकाबलों में 211 रन बनाए थे. आरसीबी ने स्टोइनिस का ये प्रदर्शन देखा और उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था. दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने के बाद उन्होंने पिछले साल 17 मुकाबले खेले और 352 रनों के साथ 13 विकेट चटकाए थे.

केएल राहुल 

लोकेश राहुल आज पंजाब किंग्स के कप्तान हैं लेकिन कुछ साल पहले उन्हें आरसीबी से खेलते हुए देखा गया है. लोकेश राहुल 2017 तक आरसीबी से खेले थे लेकिन साल 2018 के ऑक्शन में विराट की आरसीबी ने उन्हें रिलीज करना बेहतर समझा. रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर का ये फैसला उनपर ही उल्टा पड़ गया. इसके बाद केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया और फिर रनों की बरसात होने लगी. लोकेश राहुल के पिछले तीन सीजन बेहद शानदार गए उन्होंने इस दौरान 659, 593 औक 670 रन बनाए. पिछले साल यूएई में लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप को जीता था.

शेन वॉट्सन 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल खेला था. आईपीएल 2018 में चेन्नई को जीतने में शेन वॉट्सन ने अहम रोल अदा किया था. शेन वॉटसन साल 2016 और 2017 में आरसीबी से खेल चुके हैं लेकिन उनका सीजन अच्छा नहीं रहा था. साल 2018 की नीलामी में चेन्नई ने उन्हें खरीदा और फिर वॉटसन ने 15 मुकाबलों में 555 रन और माही आर्मी को खिताब दिलाया था. साफ की आरसीबी का साथ छोड़ते ही वॉट्सन का बल्ला जमकर चला.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Feb 2021, 09:11:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो