logo-image

Hardik Pandya IPL Update : तो इसलिए Hardik को मुंबई ने छोड़ा, वजह आई सामने 

Hardik Pandya IPL Update : आईपीएल 2022 से हार्दिक अपनी खोई फॉर्म को पा लें और आईपीएल के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए नए-नए रिकार्ड्स बनाएं.

Updated on: 06 Jan 2022, 08:45 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya IPL Update : हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का भविष्य क्या होगा, किसी को कुछ नहीं पता. उसकी वजह ये है कि आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उन्हें रिटेन नहीं किया. क्या कोई टीम उन्हें लेगी. जिस हिसाब का उनका खेल चल रहा है और फिटनेस है, उसे देख कर यही लगता है कि हार्दिक के लिए जल्द ही सब कुछ ठीक नहीं होने वाला. जब मुंबई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था तो सभी के मन में ये सवाल जरूर था कि आखिर क्यों टीम ने हार्दिक के साथ ऐसा किया. तो अब उन्ही सभी सवालों के जबाव दिए हैं जहीर खान (Zaheer Khan) ने. 

ये भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल को लेकर जरूरी सूचना, BCCI कर रहा ये काम

जहीर ने कहा है कि इसमें कोई शक नहीं है कि हार्दिक मुंबई के लिए बेहद अहम खिलाड़ी रहे हैं. जब भी कोई टीम किसी खिलाड़ी को रिटेन करती है तो उसे कई सारी बातें देखनी होती हैं. खिलाड़ी की फिटनेस और उसकी फॉर्म. मुझे विश्वाश है कि हार्दिक जोरदार वापसी करेंगे. और जैसे आईपीएल में उनका डंका बजता आया है, फिर से वो सभी को अपने प्रदर्शन से हैरान कर देंगे.

जहीर की बात पर अगर गौर किया जाए तो ये ठीक भी है क्योंकि हार्दिक की फिटनेस को लेकर बहुत ही लंबे समय से डिबेट चल रही है. साथ ही फॉर्म भी उनका साथ छोड़ गई. तो ऐसे में कोई भी टीम उन पर दांव लगाने से पहले जरूर सोचेगी. हार्दिक का बल्ला आईपीएल 2021 में शांत रहा और उसके बाद हुए टी20 वर्ल्ड कप की सभी को पता ही है. 

अगर ओवरऑल आईपीएल की बात करें तो 92 मैचों में 1476 रन हार्दिक ने बनाए हैं. स्ट्राइक रेट रहा है 153 का. पांड्या के बल्ले से 97 चौक्के और 98 छक्के निकले हैं. आंकड़ों से आप देख सकते हैं कि हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए जान रहे हैं. उम्मींद करते हैं कि आईपीएल 2022 से हार्दिक अपनी खोई फॉर्म को पा लें और आईपीएल के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए नए-नए रिकार्ड्स बनाएं.