News Nation Logo
Banner

IPL से ठीक पहले स्टीव स्मिथ के सिर पर लगी गेंद, मुसीबत में राजस्थान रॉयल्स

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले अभ्यास के दौरान स्मिथ के सिर एक गेंद लग गई थी, जिसकी वजह से वे इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Sep 2020, 12:41:31 PM
steve smith

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: cricket.com.au)

नई दिल्ली:

यूएई (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय रह गया है. आईपीएल में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने अभियान की शुरुआत के लिए अभ्यास में जुटे हुए हैं. हालांकि, कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अपने देश के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जा रही है, जिसका पहला मैच शुक्रवार को खेला गया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में हिस्सा लेंगे. 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होने के लिए यहां से सीधे यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : Rajasthan Royals Full Squad

इसी बीच आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. आईपीएल 2008 का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) चोटिल हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच से पहले अभ्यास के दौरान स्मिथ के सिर एक गेंद लग गई थी, जिसकी वजह से वे इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाए थे. पूरा मामला गुरुवार का बताया जा रहा है, जब स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच की तैयारियों के लिए नेट्स में अभ्यास कर रहे थे. इसी दौरान कोचिंग स्टाफ द्वारा फेंकी गई एक गेंद उनके सिर पर जा लगी. इंग्लैंड के खिलाफ जारी 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाकी दो मैचों में स्टीव स्मिथ खेलेंगे या नहीं, इसके बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Royals Fixtures: यहां देखें राजस्थान रॉयल्स का पूरा शेड्यूल, तारीख, समय और जगह

स्टीव स्मिथ को लगी चोट के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उन्होंने एहतियात के तौर पर उन्हें पहले मैच से बाहर रखा था. हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि स्मिथ की चोट की स्थिति क्या है. यदि स्मिथ के सिर पर लगी चोट थोड़ी बहुत भी गंभीर होती है तो निश्चित रूप से ये सभी के लिए काफी चिंताजनक बात होगी. न सिर्फ स्टीव स्मिथ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्कि राजस्थान रॉयल्स के लिए भी ये एक बड़ा झटका हो सकता है. लिहाजा, अभी केवल स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि राजस्थान रॉयल्स भी अभी उनकी फिटनेस को लेकर काफी चिंता में हैं. राजस्थान रॉयल्स इस उम्मीद में होगी कि स्मिथ की चोट गंभीर न हो. यदि ऐसा होता है और वे आईपीएल से बाहर होते हैं तो इससे राजस्थान रॉयल्स को भारी नुकसान होना तय है. स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होने के साथ-साथ एक बड़े बल्लेबाज भी हैं जो टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं.

First Published : 12 Sep 2020, 12:41:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.