logo-image

IPL Qualifier 1 MIvDC Playing XI : फाइनल में जाने के लिए ये खिलाड़ी खेलेंगे मैच

IPL 2020 के पहले क्वालीफायर (Qualifier 1) मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आमने सामने हैं. आज दोनों टीमों का मैच दुबई (Dubai)इंटरनेशनल स्‍टेडियम में है.

Updated on: 05 Nov 2020, 07:09 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 के पहले क्वालीफायर (Qualifier 1) मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आमने सामने हैं. आज दोनों टीमों का मैच दुबई (Dubai)इंटरनेशनल स्‍टेडियम में है. आज का मैच जो भी टीम जीतेगी सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक मौका और मिलेगा. पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम को दूसरे क्वालीफायर में भी खेलने का मौका मिलेगा, जहां वे एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलेगी.
चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस एक बार फिर फाइनल की रेस में है और दावेदारी भी मजबूती से पेश कर रही है. वहीं दिल्ली कैपिटल्‍स ने आज तक आईपीएल फाइनल नहीं खेला है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम अपने 12 साल के इस सूखे को 13वें सीजन में खत्म करना चाहेगी और उसमें इसकी काबिलियत भी है. दोनों टीमों का पूरे सीजन का प्रदर्शन देखा जाए तो अच्छा रहा है. सबसे अच्छी बात यह है कि यह दोनों टीमें संतुलित रही हैं और किसी एक खिलाड़ी के ऊपर निर्भर नहीं हैं, जो उनकी ताकत है.
आईपीएल इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 26 मैच हो चुके हैं. इसमें से मुंबई इंडियंस ने 14 मैच जीते हैं वहीं दिल्ली कैपिटल्‍स 12 मैचों में जीत मिली है. आईपीएल के 13वें सीजन में भी ये दोनों टीमें दो बार आमने सामने थीं. लेकिन दोनों ही बार मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्‍स को हराया है. लीग में खेले गए पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्‍स को 5 विकेट से हराया था तो दूसरे मैच में 9 विकेट से दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हार का सामना करना पड़ा था. 


मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, क्रुणाल पांड्या, नाथन कुल्‍टर नाइल.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, ऋषभ पंत, डेनियल सैम्‍स, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा.