logo-image

ये है IPL के इतिहास का सबसे 'अनलकी खिलाड़ी'

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत होने को है. सभी की नजर मेगा ऑक्शन पर है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस आईपीएल में कोई गेंदबाज बेसिल थंपी को पीछे कर पाता है या नहीं.

Updated on: 22 Dec 2021, 09:27 AM

highlights

  • बेसिल थंपी आईपीएल के सबसे महंगे गेंदबाज हैं
  • 4 ओवर में 70 रन लूटा दिए थे

नई दिल्ली :

IPL Update : आईपीएल की बात जब भी होती है तो चौक्कों और छक्कों का जिक्र जरूर होता है. ये लीग हिट इसलिए हुई है क्योंकि इस लीग में बल्लेबाज हर एक मैच में नए-नए कमाल मचाता है. उसकी एक वजह भी है क्योंकि भारत में ज्यादातर कंडीशन एक बल्लेबाज के साथ होती हैं. और जैसे आज-कल के बैट गेंदबाजों की धुनाई के लिए ही बनाए जाते हैं. अगर हम नियम की बात करें जैसे बैटिंग पॉवरप्ले और फ्री-हिट, तो सभी गेंदबाजों के लिए समस्या ही खड़े करते हैं. नतीजन आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन सा गेंदबाज है जो अपनी टीम के लिए अनलकी साबित हुआ है. जिसे खरीदा तो गया था जीत के लिए लेकिन उल्टा ही रिजल्ट मिला.

वो अनलकी गेंदबाज है बेसिल थंपी (Basil Thampi). बेसिल थंपी हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में खेलते थे. अब अनलकी हम इन्हे क्यों कह रहे हैं आपको ये बता देते हैं. बेसिल थंपी ने 2019 के आईपीएल सीजन में RCB के खिलाफ खेलते हुए 4 ओवर में 70 रन लूटा दिए थे. और वो भी बिना कोई विकेट लिए. जिसकी वजह से हैदराबाद की टीम को मुँह की खानी पड़ी थी. अभी आपको और आंकड़े बताते हैं. बेसिल थंपी ने आईपीएल में 20  मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ 17 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

इकॉनमी की बात करें तो वो 10 के करीब है. यानी लगभग हर मैच में बेसिल थंपी ने 10 के रन रेट के हिसाब से रन दिए हैं. बेसिल थंपी ने आईपीएल में अपना पहला मैच हैदराबाद के खिलाफ खेला था, और वहीं आखिरी मैच 2020 में हैदराबाद के लिए खेला था.  2019 आईपीएल का सीजन उनके लिए सूखा साबित रहा था. यानी उस आईपीएल में वो एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सके थे. 

आईपीएल 2022 की शुरुआत होने को है. सभी की नजर मेगा ऑक्शन पर है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस आईपीएल में कोई गेंदबाज बेसिल थंपी को पीछे कर पाता है या नहीं.