logo-image

IPL NEWS : ये हैं आईपीएल के 3 'सिक्सर किंग', बल्ले से निकले हैं लंबे-लंबे छक्के

आईपीएल (IPL) में एक से एक धाकड़ बल्लेबाज खेलते हैं. अब चाहे वो पोलार्ड (Pollard) हों या फिर धोनी (Dhoni) और गेल.

Updated on: 22 Nov 2021, 09:40 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल (IPL) एक ऐसी क्रिकेट लीग है जहां पर खूब सारे रिकॉर्ड बनते हैं. और हम सभी क्रिकेट प्रेमी उन रिकॉर्ड के बारे में जानना चाहते हैं. तो ऐसे में आज उन बहुत सारे रिकॉर्ड में से एक रिकॉर्ड के बारे में आपको बताते हैं. रिकॉर्ड ये कि आईपीएल 2021 के सीजन में किस बल्लेबाज ने अपने बल्ले से लंबा छक्का निकाला था. जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल में एक से एक धाकड़ बल्लेबाज खेलते हैं. अब चाहे वो पोलार्ड (Pollard) हों या फिर धोनी (Dhoni) और गेल. ये सभी लंबे-लंबे छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं. आईपीएल 2021 में सबसे लंबा सिक्स लगाया है चेन्नई के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने. जी हाँ. ऋतुराज गायकवाड़ ने सभी धाकड़ बल्लेबाजों को पीछे कर दिया। राजस्थान के खिलाफ मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने 108 मीटर लंबा सिक्स अपने बैट से निकाला था.

 


ऋतुराज गायकवाड़ के बाद दूसरे नंबर पर हैं मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड। जैसा आप जानते ही हैं कि कीरोन पोलार्ड अपने बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं. ये सीजन उनके लिए कुछ ख़ास नहीं रहा. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 105 मीटर का सिक्स लगा कर सभी को हैरान कर दिया था. 

तीसरे नंबर पर भी मुंबई इंडियंस के ही बल्लेबाज हैं. और उनका नाम है ईशान किशन। ईशान ने पूरे आईपीएल कुछ खास धमाल नहीं मचाया। आखिरी के दो मैचों में ही उनके बल्ले से रन निकले। ईशान ने आखिरी मैच में जहां सबसे तेज 50 लगाई। वहीं सबसे बड़ा छक्का भी इसी मैच में आया. ईशान ने 104 मीटर का सिक्स लगाया.