logo-image

स्टोक्स और स्मिथ के बिना चेन्नई से पार पाना रॉयल्स के लिये कठिन चुनौती

बेन स्टोक्स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कनकशन चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है लिहाजा ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिये मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना काफी कठिन होगा.

Updated on: 21 Sep 2020, 03:56 PM

शारजाह:

बेन स्टोक्स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कनकशन चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है लिहाजा ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिये मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना काफी कठिन होगा. जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आये हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा. पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: सुरेश रैना के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूके शिखर धवन

तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं। स्टोक्स अपने बीमार पिता की इलाज के लिये न्यूजीलैंड में हैं. लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है.  ऐसे में अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम स्मिथ को पहले मैच में खेलने की अनुमति नहीं देती तो रॉयल्स के लिये करारा झटका होगा. रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है.  गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाये पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा. रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं. दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चेन्नई के रुतुराज गायकवाड़ की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव, शुरू किया अभ्यास

सैम कुरेन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे . अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया. आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शारदुल ठाकुर होंगे.

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय.

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा । भाषा मोना मोना