logo-image

IPL में कुलदीप यादव का कैसा है प्रदर्शन?

आईपीएल के खेल को कभी भी गेंदबाजों के लिए नहीं माना गया है लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी आए हैं जिन्होंने बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेला है.

Updated on: 05 Sep 2020, 04:25 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के खेल को कभी भी गेंदबाजों के लिए नहीं माना गया है लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी आए हैं जिन्होंने बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेला है. टीम इंडिया के लिए हैट्रिक लेने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने नीली जर्सी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन केकेआर के लिए उनका प्रदर्शन साधारण रहा है. साल 2012 में उन्हें आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला. साल 2014 के बाद से कोलकाता नाइट राइडर्स में कुलदीप यादव को अपने खेमे में शामिल किया. हालांकि की कुलदीप यादव को साल 2016 में खेलने का मौका मिला.

मैच 40
विकेट 39
सर्वाधिक 4/20
इकनॉमी 8.33

इस बार कोलकाला नाइट राइडर्स को अगर तीसरा खिताब जीतना है तो कुलदिव का अच्छा इस्तेमाल करना होगा. यूएई की पिच धीमी और स्पिनर्स के लिए काफी मददगार होती है. यूएई में कुलदीप यादव की फिरकी में कई बल्लेबाज फंस सकते हैं जबकि टीम को अकेले कुलदीप यादव जीत दिलवा सकते हैं. कुलदीप यादव को आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्हें अपनी गेंदबाजी से सभी को घुटने टेकरने पर मजबूर किया है. अब देखना होगा कि कुलदीप यादव कैसे इस आईपीएल में प्रदर्शन करते हैं.