logo-image

दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी कोरोना वॉरियर्स को समर्पित

आईपीएल पहले भारत में 29 मार्च को भारत में होने वाला था लेकिन बढ़ते कोरोना के मामलो को देखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग को यूएई में शिफ्ट किया गया है.

Updated on: 18 Sep 2020, 01:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) पहले भारत में 29 मार्च को भारत में होने वाला था लेकिन बढ़ते कोरोना (Corona Virus) के मामलो को देखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग को यूएई (UAE) में शिफ्ट किया गया है. यूएई में पहला मैच आईपीएल का 19 सितंबर को होने वाला है जबकि 10 नवंबर को इसका फाइनल मैच होने वाला है. पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सामना होगा. कोरोना वॉरियर्स के लिए आईपीएल फ्रेंजाइजी खास सम्मान दे रही है जिसमें कोरोना वॉरियर्स के लिए टीम अपनी जर्सी पर खास संदेश दे रही है

ये भी पढ़ें- IPL 2020 में मैच के लिए हर टीम में होंगे 2 वेटर्स और 17 खिलाड़ी

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को कहा कि उसके खिलाफ यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान जो जर्सी पहनेंगे उस पर ‘ थैंक्यू कोविड वॉरियर्स ’ लिखा होगा जो कोरोना महामारी के बीच काम पर डटे कोरोना योद्धाओं के जज्बे को उनका सलाम होगा. आईपीएल की शुरूआत शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहले मैच से होगी. दिल्ली टीम ने एक बयान में कहा दिल्ली कैपिटल्स की आधिकारिक मैच जर्सी पर ‘थैंक्यू कोविड वारियर्स’ लिखा होगा और पूरे सत्र में टीम यही जर्सी पहनेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: मुंबई इंडियंस है सट्टेबाजों की पहली पसंद

दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, स्पिनर अमित मिश्रा और सहायक कोच मोहम्मद कैफ ने वर्चुअल मीट में कुछ कोरोना योद्धाओं से बात भी की जिनमें डॉक्टर और पुलिस अधिकारी शामिल थे. ईशांत ने कहा सभी सफाईकर्मियों, डॉक्टरों, सुरक्षाबलों, रक्तदान करने वालों, समाजसेवियों, डॉक्टरों और उनके परिवारों को यह मानवता की सेवा के लिये हमारा सलाम है.

यह भी पढ़ेंः आईपीएल की हर वो जानकारी जो आप जानना चाहें

अमित मिश्रा ने कहा इन कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देने के लिये शब्द काफी नहीं है. आप सभी को हमारा सलाम. आपके काम प्रेरित करते रहेंगे. कैफ ने कहा जिंदगी की इस लड़ाई में दूसरों को खुद से आगे रखने के लिये बड़ा जज्बा और निस्वार्थ भाव चाहिये होता है. दुनिया को बेहतर बनाने के लिये मैं आप सभी को सलाम करता हूं.ये पहला मौका नहीं है जब किसी टीम ने कोरोना वॉरियर्स के लिए जर्सी पर संदेश दिया है. इससे पहले विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी कोविड वॉरियर्स को खास संदेश से लिखी हुई जर्सी को टूर्नामेंट में पहनने वाली है.