logo-image

पिछले साल IPL में रोहित और विराट ने नहीं इस खिलाड़ी ने लगाए थे सबसे ज्यादा छक्के

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है लेकिन पिछले सीजन के टॉप खिलाड़ियों पर नजर होगी.

Updated on: 15 Mar 2021, 12:12 PM

highlights

  1. आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है
  2. आईपीएल को सबसे ज्यादा बार मुंबई इंडियंस ने पांच बार जीता है.
  3. पहले मैच में इस बार मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होने वाला है.

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है लेकिन पिछले सीजन के टॉप खिलाड़ियों पर नजर होगी. पिछला आईपीएल यूएई में हुआ था और काफी बार बड़ा मैच देखने को मिला जिसमें काफी सारे रन बने. पिछले साल ऑरेंज कैंप को किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने अपने नाम की थी. हालांकि सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी की बात करेंगे तो उसमें टॉप पांच तक क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और पोलार्ड जैसे हार्ड हिटर का नाम नहीं है. यहां एक हम आपको बताने वाले पिछले साल के उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे.


 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Ms Dhoni की प्रैक्टिस पर दिया CSK के मालिक ने बड़ा बयान

इशान किशन
इशान किशन ने पिछले साल 14 आईपीएल मैच खेले और 546 रन बनाए थे जिसमें उनका सर्वाधिक 99 का रहा. इस दौरान उन्होंने अपने इन सभी मुकाबलों में 30 छक्के लगाए थे जो पिछले साल सबसे ज्यादा थे

संजू सैमसन 
इस बार राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं. पिछले साल का शुरूआती सीजन अच्छा गया लेेकिन बाद में उनके बल्ले से रन नहीं निकले. खेले गए 14 मुकाबलों में संजू सैमसन ने 375 रन बना लिए थे. संजू सैमसन ने अपने आईपीएल सीजन 13 में कुल 26 छक्के लगाए.

हार्दिक पांड्या
तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के आक्रामक बल्लेबाज हार्किद पांड्या का नंबर आता है. पांड्या ने मुंबई के लिए पिछले सीजन अपने बल्ले से 281 रन बनाए और 25 छक्के ही लगा पाए. पांड्या की स्ट्राइक रेट 178.98 का रहा.

निकोलस पूरन
किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने अपने बल्ले से तूफानी पारी खेली लेकिन पंजाब को प्लेऑफ तक नहीं लेकर जा पाए. पंजाब की तरफ से खेलते हुए 14 मुकाबलों में 25 छक्के लगाए थे. इस साल भी निकोलस पूरन पंजाब से खेलने वाले हैं और इनपर मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी होगी. 

इयोन मोर्गन 

कोलकाता नाइट राइरर्स के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी टीम को जीत खिताब नहीं जीता पाए लेकिन बल्ले से उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. मोर्गन ने 14 मुकाबलों में 418 रन बनाए लेकिन इसके साथ ही 24 छक्के जड़ दिए.