logo-image

IPL 2023 : ये हैं आईपीएल के मौजूदा सबसे अमीर कप्तान, जानें धोनी, रोहित का नंबर

IPL's most expensive captain :  क्रिकेट के फैंस अभी टी20 वर्ल्ड कप का मजा ले रहे हैं.

Updated on: 03 Nov 2022, 11:25 AM

highlights

  • IPL 2023 के लिए BCCI ने शुरू की तैयारी
  • धोनी, रोहित और फाफ हैं अमीर कप्तान
  • कुछ टीमें बदल सकती हैं कप्तान

नई दिल्ली:

IPL's most expensive captain :  क्रिकेट के फैंस अभी टी20 वर्ल्ड कप का मजा ले रहे हैं. इस विश्व कप का फाइनल 13 नवंबर को हो जाएगा. जिसके बाद सभी की नजर आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन पर टिक जाएगी. आईपीएल 2023 शुरू होने में अभी समय है पर टीमों ने अपनी प्लानिंग बनाने पर काम करना शुरू कर दिया है. कल जैसे पंजाब की टीम ने मयंक को कप्तानी से हटाकर शिखर धवन को कप्तान बना दिया. विश्व कप के बाद सभी फैंस पर आईपीएल 2023 का खुमार चढ़ने वाला है. आज हम आपको बताते हैं कि मौजूदा समय में सबसे अमीर कप्तान आईपीएल में कौन है. 

आईपीएल की जब भी बात आती है तो सबसे पहले दिमाग में पैसा ही आता है. कई एक्सपर्ट तो आईपीएल को इंडियन पैसा लीग भी मानते हैं. और ये बात ठीक भी है क्योंकि यहां प्लेयर्स पर पैसों की जमकर बरसात होती है. आईपीएल जब से शुरू हुआ है तभी से प्लेयर्स की नेटवर्थ में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. अगर साल 2007 से पहले और अब के समय में प्लेयर्स की इनकम को देखेंगे तो साफ़ बता चल ही जाएगा. आज हम आपको बताते हैं कि मौजूदा समय में सबसे अमीर कप्तान आईपीएल में कौन है. 

1. महेंद्र सिंह धोनी 
मौजूदा समय में सबसे महंगे कप्तान की बात करें तो इसमें धोनी का नाम सबसे ऊपर आना लाजमी है. धोनी ने अपने खेल से सभी फैंस के दिल को जीता है. धोनी चेन्नई के ना सिर्फ कप्तान है बल्कि टीम की जान हैं. टोटल नेटवर्थ की बात करें तो 800 करोड़ से भी ज्यादा है. धोनी अपनी आईपीएल टीम चेन्नई से 12 करोड़ रुपए सालाना कमाते हैं.

2. रोहित शर्मा 
रोहित शर्मा मौजूदा समय में टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं. साथ में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5 बार टाइटल भी जीता चुके हैं. आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में रोहित की गिनती की जाती है. टोटल नेटवर्थ रोहित की 180 करोड़ के आस-पास है. मुंबई इंडियंस से रोहित को सालाना 16 करोड़ रुपए मिलते हैं.

3. फाफ डु प्लेसिस
डु प्लेसिस साउथ अफ्रीका के बड़े प्लेयर्स में से एक रह चुके हैं. डु प्लेसिस के धोनी और रोहित के जैसे अपने फैंस के दिल में बसते हैं. पिछले सीजन की बात करें तो डु प्लेसिस को बेंगलुरु का कप्तान विराट कोहली की जगह बनाया गया था. उससे पहले डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते थे। टोटल नेटवर्थ की बात करें तो डु प्लेसिस के पास 102 करोड़ की नेटवर्थ है. बेंगलुरु से डु प्लेसिस को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं.