logo-image

IPL Mega Auction से पहले फैंस ने धोनी को दिया यह खास तोहफा, गदगद हुए माही

Dhon के फैन उनको कैप्टन कूल और फिनिशर के नाम से पुकारते हैं. अब जबकि धोनी ने क्रिकेट में अपने 17 साल पूरे कर लिए हैं तो सोशल मीडिया पर #17YearsOfDhonism ट्रेंड कर रहा है. धोनी के चाहने वालों ने उन्हें ट्रिब्यूट देते हुए इसी हैशटैग के माध्यम से अपने म

Updated on: 22 Dec 2021, 11:30 PM

नई दिल्ली:

IPL Mega Auction 2022: 17 साल पहले किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि झारखंड की गोद से निकल कर एक लंबे बालों वाला नौजवान भारतीय क्रिकेट की पूरी दशा और दिशा ही बदल देगा. 23 दिसंबर यानी आज ही वो खास दिन है जब टीम के इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. आज इस बात को पूरे 15 साल हो गए हैं. हालांकि टीम इंडिया ( Team India )  में आने के बाद धोनी का बल्ला कुछ दिनों तक मौन रहा, लेकिन बाद में जब माही अपनी फॉर्म में आए तो दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजों ने उनके आगे आत्मसमर्पण कर दिया. अभी IPL Mega Auction 2022 होना बाकि है. IPL Mega Auction से पहले ही धोनी के फैंस ने उनके बड़ा तोहफा दिया है. आपको बता दें​ कि धोनी को जितना लगाव CSK से हैं, उतना ही लगाव फैंस को धोनी से हैं.

यह धोनी के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ही नतीजा है कि उनको 2007 में टी-20 की कप्तानी सौंपी गई. धोनी ने भी इस जिम्मेदारी को भली भांति निभाया और टीम इंडिया को चैंपियन बनाया. धोनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया 2011 में विश्व कप विजेता बना. आपको बता दें कि धोनी के फैन उनको कैप्टन कूल और फिनिशर के नाम से पुकारते हैं. अब जबकि धोनी ने क्रिकेट में अपने 17 साल पूरे कर लिए हैं तो सोशल मीडिया पर #17YearsOfDhonism ट्रेंड कर रहा है. धोनी के चाहने वालों ने उन्हें ट्रिब्यूट देते हुए इसी हैशटैग के माध्यम से अपने मैसेज दिए जा रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे भारतीय ​खिलाड़ी रहे, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में लंबा समय गुजारा. हालांकि उन्होंने इस साल खेल से रिटायरमेंट भी ले लिया. 15 अगस्त 2020 को धोनी ने सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की.