logo-image

IPL 2022 Update : रिटेन खिलाड़ी में कोई शतक ठोक रहा है तो कोई शून्य का रिकॉर्ड बना रहा है

IPL 2022 Update : सर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस रिटेन लिस्ट में सबसे चर्चित नाम रहे. वो इसलिए क्योंकि इन्हे CSK की टीम ने धोनी (Dhoni) से ज्यादा 16 करोड़ में रिटेन किया है.

Updated on: 04 Dec 2021, 08:48 AM

नई दिल्ली :

IPL Mega Auction : एक तरफ जहां भारत और न्यूजीलैंड (Ind vs Nz Test) के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ आईपीएल (IPL 2022) की तैयारी अपनी जोरों-शोरों पर है. हर टीम की अपनी प्लानिंग बन रही है. खिलाड़ियों के साथ डील चल रही है. खैर आज हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिनको उनकी टीम ने रिटेन कर लिया है और साथ ही वो इस समय कीवी टीम के साथ टेस्ट मैच खेल रहे हैं. जानने की कोशिश करेंगे की कैसा प्रदर्शन इस समय ये खिलाड़ी कर रहे हैं. क्योंकि देखिए फॉर्मेट कोई भी हो, सबसे जरुरी है किसी भी खिलाड़ी की फॉर्म। फॉर्मेट बदलता रहता है लेकिन खिलाड़ी की फॉर्म अगर साथ होती है तो कोई भी मैच खिला दीजिए वो अपना बेस्ट ही करेगा. तो अपनी खबर को आगे बढ़ाते हैं कि न्यूजीलैंड के टेस्ट सीरीज में 5 ऐसे प्लेयर्स हैं जो आईपीएल में रिटेन हुए हैं. 

विराट कोहली (Virat Kohli)
सबसे पहले नंबर आता है विराट कोहली का. कोहली को RCB ने 15 करोड़ अमाउंट के साथ रिटेन किया है. इस टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहले टेस्ट मैच में कोहली नहीं खेले थे. कल शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि कोहली गलत अंपायरिंग का शिकार हुए. लेकिन कोहली इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि एक या दो खराब पारी से उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता है. 

सूर्य कुमार यादव (Surye Kumar Yadav)
सूर्य कुमार यादव को मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ में अपने साथ बनाए रखा है. सूर्य मिडिल आर्डर को मजबूत करने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि सूर्य को टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है. लेकिन T20 सीरीज के पहले मैच में शानदार 50 लगाया था. लेकिन बाद के 2 मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)
मयंक अग्रवाल को पंजाब ने 12 करोड़ में रिटेन किया है. अभी टेस्ट मैच की बात करें तो पहले टेस्ट में तो मयंक कुछ खास नहीं कर सके लेकिन दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन धमाल मचा दिया. पहले ही दिन मयंक ने शतक ठोक डाला. और अभी भी 120 रन पर नाबाद हैं. मयंक पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं. 

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
सर रविंद्र जडेजा इस रिटेन लिस्ट में सबसे चर्चित नाम रहे. वो इसलिए क्योंकि इन्हे CSK की टीम ने धोनी से ज्यादा 16 करोड़ में रिटेन किया है. जिससे एक बात भी साफ़ होती नजर आ रही है कि आने वाले कुछ सालों में जड्डू आईपीएल की शानदार टीम में से एक CSK को लीड करते हुए नजर आ सकते हैं. प्रदर्शन की बात करें तो जडेजा ने इस सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल किया है. पहले टेस्ट मैच में जहां शानदार 50 लगाया और फिर गेंद से 5 विकेट भी अपने नाम किए. हालांकि चोट की वजह से जडेजा दूसरा मैच नहीं खेल रहे हैं. 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)
सिराज को RCB ने 7 करोड़ के प्राइस में अपने साथ रखा है. सिराज को अभी इस टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्होंने T20 सीरीज में मैच खेला था पर कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे. सिराज अपनी शानदार बोलिंग के लिए जाने जाते हैं. जो भारत की पिच पर गेंद को हवा में हिलाते हैं.