logo-image

ये IPL के तीन स्पिनर्स हैं बादशाह, टीमों में बोलती है तूती

ipl mega auction 2022 : ये वो बेस्ट 3 स्पिनर्स हैं, जिन्हे उनकी टीम ने रिटेन किया है. सभी टीमें यही उम्मींद कर रही होंगी कि जैसा प्रदर्शन इन प्लेयर्स ने आईपीएल 2021 में किया था, वैसा ही आईपीएल 2022 में करके दिखाएंगे.

Updated on: 03 Jan 2022, 09:31 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. फरवरी में मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) है. जिसके लिए टीमों ने अपने प्लेयर्स की लिस्ट बना ली है. एक महीने पहले ही सभी टीमों ने अपनी रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट BCCI को दे दी थी. रिटेन किये हुए खिलाड़ी में कुछ फैसले तो टीमों ने उम्मींद के अनुसार किए और कुछ चौंकाने वाले फैसले हुए. आज हम आपको बताएंगे उन स्पिनर्स के बारे में जिन्हे टीमों ने रिटेन किया है, साथ ही ये स्पिनर्स गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

रविंद्र जडेजा 
लिस्ट में पहला नाम है सर जडेजा का. जड्डू को csk ने अपने साथ जोड़े रखा है. और जड्डू सभी स्पिनर्स में टॉप पर हैं. इसके पीछे वजह है कि जडेजा गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी और फील्डिंग भी जबरदस्त करते हैं. आईपीएल 2021 की 12 इनिंग्स में 227 रन जडेजा ने बनाए थे और 13 विकेट अपने नाम किए थे. आंकड़ों से तो आप देख ही सकते हैं कि क्या करिश्मा करना आता है जड्डू को. CSK की जान हैं और धोनी का तुरुप का इक्का माने जाते हैं जडेजा.

मोईन अली 
लिस्ट में दूसरा नाम भी CSK टीम से है. नाम है मोईन अली. मोईन अली को धोनी की टीम ने 8 करोड़ में अपने साथ रखा है. इसके पीछे की वजह भी साफ़ है, मोईन अली ने कमाल का खेल CSK के लिए खेल कर दिखाया है. आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 357 रन और 6 विकेट उन्होंने अपने नाम किये हैं. धोनी का भरोसा ऐसे ही नहीं मोईन अली पर बना है. 

अक्षर पटेल
लिस्ट में आखिरी नाम है अक्षर पटेल का. अक्षर पटेल दिल्ली कैपिटल्स के अहम खिलाड़ी हैं. जिसकी वजह से दिल्ली की टीम ने इन्हे अपने साथ 9 करोड़ के प्राइस में रिटेन किया है. आईपीएल 2021 में 15 विकेट और जरूरी 50 रन उन्होंने अपने नाम किये हैं. भारत की पिचों पर अक्षर पटेल कमाल कर सकते हैं.

तो ये वो बेस्ट 3 स्पिनर्स हैं, जिन्हे उनकी टीम ने रिटेन किया है. सभी टीमें यही उम्मींद कर रही होंगी कि जैसा प्रदर्शन इन प्लेयर्स ने आईपीएल 2021 में किया था, वैसा ही आईपीएल 2022 में करके दिखाएंगे.