logo-image

IPL : पहले रिटेन नहीं किया, अब वापस लेने के लिए जी जान लगा देंगी टीमें

IPL Mega Auction : इन खिलाड़ियों को वापस लेना चाहेंगी टीमें. पर्स लिमिट की वजह से नही रख पाई थीं साथ.

Updated on: 26 Dec 2021, 12:04 PM

नई दिल्ली :

IPL Mega Auction : आईपीएल मेगा ऑक्शन की शुरुआत भारत में होने को है. अब ये सवाल सभी के मन में आ रहा होगा कि कौन से वो खिलाड़ी हैं, जिन्हे रिटेन नहीं किया गया था अब ऑक्शन में उन खिलाड़ी के लिए टीम अपनी जान लगा देंगी. ऐसा हुआ भी है कि बेमन से किसी खिलाड़ी को टीम को छोड़ना पड़ा हो. क्योंकि हर टीम के पास अपनी लिमिटेशन थी. BCCI ने रिटेन पॉलिसी को बनाया ही कुछ इस तरह से था. जिससे अब ऑक्शन में एक जंग सी छिड़ने वाली है. आज हम आपको कुछ प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जिन्हे उनकी पुरानी टीम हर हाल में खरीदना चाहेंगे.

शुभमन गिल 
शुभमन गिल अभी तक कोलकाता की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आते थे. शानदार प्रदर्शन के बावजूद टीम उन्हें रिटेन नहीं कर सकी. आईपीएल 2021 की बात करें तो गिल ने 17 मैचों में 478 रन का योगदान टीम को दिया था. इतना ही नहीं एक सीजन पीछे अगर जाएं तो आईपीएल 2020 के 14 मैचों में उनके बल्ले से 440 रन निकले थे. दोनों ही सीजनों में गिल की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. इसलिए कोलकाता की टीम गिल के लिए अपनी पूरी जान लगा देगी.

ईशान किशन 
ईशान किशन एक युवा बल्लेबाज हैं. मुंबई इंडियंस के लिए कई मैच उन्होंने जितवाए हैं. हालांकि प्रदर्शन ईशान का ऊपर नीचे रहा है. लेकिन जैसा आप जानते हैं कि मुंबई अपनी कोर को बनाने के लिए फिर से लगी हुई है. इसलिए रोहित शर्मा की ये टीम किशन को अपने साथ बनाए रखना चाहेगी. आईपीएल की बात करें तो ईशान अभी तक 61 मैच खेल चुके हैं जिसमें 1452 रन उन्होंने बनाए हैं.

श्रेयस अय्यर 
श्रेयस अय्यर ने 2019 में दिल्ली की तरफ से कप्तानी की थी. जिसमें वो टीम को सेमीफाइनल में ले गए थे. इसके बाद 2020 में दिल्ली ने फाइनल तक का सफर अय्यर की ही कप्तानी में तय किया. लेकिन चोट की वजह से अय्यर टीम से बाहर हो गए. अय्यर ने 41 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 23 में जीत और 18 में हार का सामना करना पड़ा है. जीत प्रतिशत 56 से ऊपर रहा है. कप्तानी के साथ साथ अय्यर बल्लेबाजी में भी धमाल मचाते रहे हैं. इसलिए दिल्ली की टीम उनको अपनी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाना चाहेगी.