logo-image

IPL Mega Auction 2022: फिर अपनी पुरानी जर्सी में दिखेंगे IPL के ये खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें बीसीसीआई को रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है. बीसीसीआई आज खिलाड़िय़ों का नाम सार्वजनिक करेगी. हम आपको बताएंगे कि टीमें किन खिलाड़िय़ों को रिटेन कर सकती हैं.

Updated on: 30 Nov 2021, 06:12 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. आईपीएल 2022 के साथ-साथ खिलाड़ियों के लिए भी आज का दिन काफी मायने रखने वाला है. क्योंकि आज आईपीएल की सभी टीमें अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी हैं. बीसीसीआई आज शाम को टीमों द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों का नाम सार्वजनिक करेगी. लेकिन हम आपको टीमों द्वारा रिटेन किए गए कुछ अनुमानित खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जो अपनी टीम के लिए रिटेन हो रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction : मेगा ऑक्‍शन से पहले टीमों के पर्स से कटेंगे इतने करोड़ रुपये

1 चेन्नई सुपर किंग्स: आईपीएल 2021 की विजेता सीएसके चार खिलाड़ियों को रिटेन कर रही है. जिससे ये साफ हो गया है कि 90 करोड़ में 42 करोड़ सीएसके रिटेन खिलाड़ियों पर ही खर्च कर देगी. टीम के पास मेगा ऑक्शन में 48 करोड़ ही बचेगी. टीम जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. उसमें धोनी,जडेजा,मोईन अली और रितुराज गायकवाड़ का नाम सबसे ऊपर दिख रहा है. 

2  कोलकाता नाइट राइडर्स: आईपीएल 2021 की उपविजेता केकेआर भी चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. केकेआर इन्हीं चार खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की बदौलत फाइनल का सफर तय की. केकेआर आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर का नाम रिटेन वाली लिस्ट में सबसे ऊपर है. 

3 दिल्ली कैपिटल्स: आईपीएल 2021 में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार खेल दिखाया था. दिल्ली कैपिटल्स भी चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. इन चार खिलाड़ियों के रिटेन के बाद दिल्ली के पास 48 करोड़ ही बचेगा मेगा ऑक्शन में जाने के लिए. दिल्ली कैपिटल्स रिषभ पंत,एनरिच नॉर्किया, पृथ्वी शॉ और अक्षर पटेल का नाम रिटेंशन लिस्ट सबसे ऊपर है. 

4 मुंबई इंडियंस: पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 में उस तरीके का प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसके लिए वो जानी-जाती है. अब मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस सिर्फ दो खिलाड़ियों रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रिटेन कर सकती है. मुंबई इंडियंस अगर दो खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उसके 24 करोड़ खर्च होंगे. इसका मतलब टीम के पास 66 करोड़ के साथ मेगा ऑक्शन में जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention Update : अभी जारी नहीं होगी रिटेंशन लिस्‍ट, टीमों को मिला और वक्‍त!

5 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी सिर्फ दो खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. आरसाबी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन करने वाली है. आरसीबी के पास एक और बड़ा चैलेंज है कि आईपीएल के इस सीजन में उसको कप्तान का भी चयन करना है. 

6 राजस्थान रॉयल्स: आईपीएल 2022 के लिए आरआर की टीम सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन करने वाली है. उम्मीद की जा रही थी कि टीम कम से कम तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. लेकिन अब खबर आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स केलव संजू सैमसन को रिटेन करने वाली है. आरआर मेगा ऑक्शन से आईपीएल 2022 के लिए पूरी टीम तैयार करेगी. 

7 सनराइजर्स हैदराबाद: आईपीएल 2022 के लिए एसआरएच केवल एक खिलाड़ी को रिटेन करने वाली है. सनराइजर्स हैदराबाद केवल केन विलियमसन को रिटेन कर सकती है. इसके बाद टीम मेगा ऑक्शन से खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करेगी. 

8 पंजाब किंग्स: आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स एक भी खिलाड़ी को रिटेन नहीं करने वाली है. आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन टीम मैनेजमेंट से उनके खटास की बात सामने आई थी. शायद यही कारण है कि टीम राहुल को भी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी रिटेन नहीं कर रही है.