logo-image

IPL latest Update : पूरे 60 दिन का होगा आईपीएल, लेकिन कब, सामने आई बड़ी खबर

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल फिलहाल टाल दिया गया है, अब 15 अप्रैल तक आईपीएल होने की कोई भी संभावना नहीं है, लेकिन आईपीएल कब होगा और कैसे होगा, इसको लेकर अभी तक कुछ भी आधिकारिक रूप से अपडेट सामने नहीं आई है.

Updated on: 18 Mar 2020, 01:39 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल फिलहाल टाल दिया गया है, अब 15 अप्रैल तक आईपीएल होने की कोई भी संभावना नहीं है, लेकिन आईपीएल कब होगा और कैसे होगा, इसको लेकर अभी तक कुछ भी आधिकारिक रूप से अपडेट सामने नहीं आई है. लेकिन जिस तरह कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, उससे आशंका यह भी जताई जा रही है कि आईपीएल अब अप्रेल और मई में भी नहीं हो पाएगा. लेकिन पता चला है कि बीसीसीआई ने आईपीएल को कराने की पूरी तैयारी कर ली है. यानी आईपीएल का 13वां सीजन होगा और वह भी इस साल होगा. लेकिन अब खबर सामने आई है कि आईपीएल अब जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित कराया जा सकता है. तब तक कोरोना वायरस पर भी पूरी तरह नियंत्रण पाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें ः 10,00,00,00,00,000 गिनिए और जानिए आईपीएल न होने पर होगा कितना नुकसान

आईपीएल अभी तो 15 अप्रेल तक के लिए ही स्‍थागित किया गया है, लेकिन हाल फिलहाल जो हालात हैं, उससे नहीं लगता कि आईपीएल 2020 अप्रैल में हो पाएगा. इस बीच कोरोना से भी बचे रहें और आईपीएल भी हो जाए, इसको लेकर बीसीसीआई नई रणनीति पर विचार कर रहा है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार आईपीएल को जुलाई से सितंबर के बीच कराने पर विचार जारी है. हालांकि यह भी है कि 24 जुलाई से ही ओलंपिक भी खेले जाएंगे और इस बार के ओलंपिक जापान के टोक्‍यो में होंगे. अभी तक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार टोक्‍या ओलंपिक टलेंगे या समय पर होंगे, उसको लेकर साफ साफ कुछ भी नहीं कहा जा रहा है, लेकिन उम्‍मीद जताई जा रही है कि तब तक कोरोना पर लगाम लगाई जा चुकी होगी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच सचिन तेंदुलकर ने लिया ये चैलेंज

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि बीसीसीआई हर हाल में आईपीएल को कराना चाहती है और किसी भी सूरत में इसे रद करने का अभी तक कोई विचार नहीं है. अगर आने वाले कुछ और दिन कोरोना का कहर यूं ही जारी रहा तो इस बार का आईपीएल फिर टाल कर जुलाई से सितंबर के बीच कराया जाएगा. खास बात यह भी है कि इस बीच यानी जुलाई से सितंबर के बीच इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज खेली जाएगी, उसके अलावा किसी भी बड़े देश को लेकर इस तरह की स्‍थिति नहीं है. ऐसे में किसी भी टीम का फ्यूचर टूर प्रोग्राम भी टकराएगा नहीं. पाकिस्‍तान के खिलाड़ी तो वैसे भी आईपीएल में खेलने के लिए नहीं बुलाए जाते हैं, बात केवल इंग्‍लैंड की रह जाती है, जिसके कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए भारत आते हैं.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी की टीम इंडिया में वापसी असंभव, इस खिलाड़ी ने कर दिया ऐलान

जुलाई से सितंबर तक भारत के प्रोग्राम की बात करें तो जून और जुलाई में भारत को श्रीलंका के साथ T20 सीरीज और वन डे मैच खेलने हैं. बीसीसीआई इसमें बदलाव करने की इच्‍छुक है, लेकिन यह सीरीज होगी या नहीं, या फिर आगे बढ़ेगी, इस पर अभी कुछ साफ साफ नहीं कहा गया है.