logo-image

नेट्स में इस तूफानी बल्लेबाज को बॉलिंग करना चाहतें हैं नागरकोटी

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से चोटों को संभालने को लेकर सीख लेंगे.

Updated on: 03 Sep 2020, 12:24 AM

अबु धाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस से चोटों को संभालने को लेकर सीख लेंगे. भारत की विश्व विजेता अंडर-19 टीम के सदस्य रहे नागरकोटी चोटों से जूझते रहे. 2018 आईपीएल में उन्होंने कोलकाता के लिए पदार्पण किया था.

नागरकोटी ने केकेआर डॉट इन से कहा, "कमिंस को लंबे समय से चोटों से जूझते रहे हैं. इसलिए मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि इन तीन-चार साल में उनकी मानसिकता क्या रही है, उन्होंने अपने आप को कैसे प्ररेति रखा. और वापसी के लिए उन्होंने अपने आप को कैसे तैयार किया."

ये भी पढ़ें- ICC T20 Ranking: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले स्थान पर, देखें लिस्ट

नागरकोटी ने कहा, "अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं कमिंस से निश्चित तौर पर टिप्स लूंगा. बल्लेबाज के तौर पर मैं अपने मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम को नेट्स पर गेंदबाजी करना चाहूंगा. मैंने बड़ा होते हुए उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा है. उनकी बल्लेबाजी शैली आक्रामक और अलग है. मैं उनसे सलामी बल्लेबाजों की मानसिकता के बारे काफी कुछ सीख सकता हूं. वह खुद सलामी बल्लेबाज रहे हैं, इसलिए वो मेरा मार्गदर्शन कर सकते हैं. गेंदबाज के लिए जरूरी है कि वह बल्लेबाज की मानसिकता पढ़ सकें."

इस तेज गेंदबाज ने अपनी रिकवरी पर कहा, "हां, जो भी नाइट राइडर्स की तरफ से ट्रेनिंग कार्यक्रम बनाया गया है. मैं उसका पालन कर रहा हूं. मैंने अभिषेक नायर सर से बात की है. और मैंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपने पुराने मेंटर सोहम सर, आनंद सर से भी बात की है. उनको मेरे शरीर के बारे में अच्छी जानकारी है. इसलिए वो मुझे सही तरीके बता सकते हैं."