logo-image

बॉस IPL है No.1, पाकिस्तान, लंका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज सब पीछे..

IPL Mega Auction 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद के आ जाने से मार्केट वेल्यू तो आईपीएल की बढ़ेगी ही साथ में फैंस के लिए भी रोमांच दो गुना हो जाएगा. अगर कोरोना का असर ज्यादा नहीं हुआ तो आईपीएल वापस भारत में देखने को मिल सकता है.

Updated on: 08 Jan 2022, 12:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) अगले महीने फरवरी में होना है. और फिर उसके बाद शुरू होगी दुनिया की सबसे बड़ी लीग. आईपीएल (IPL) की बात हो और पैसों का जिक्र ना हो, ऐसा हो नहीं सकता है. सभी क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि किस खिलाड़ी को सबसे ज्यादा पैसे मिले और आईपीएल जीतने पर टीम को कितना पैसा मिलता है. आईपीएल दुनिया की सभी लीगों में सबसे बड़ी लीग है. चाहे वो पैसों की बात हो या मैचों की. आईपीएल के सामने कोई भी लीग टिक नहीं पाती है. आप ये जानकर हैरान होंगे कि आईपीएल जीतने पर टीम उतना कमा लेती है जितनी पाक, बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज की टीम की कुल विनिंग अमाउंट है. 

यह भी पढ़ें - धोनी ने पाकिस्तान भिजवाया गिफ्ट, इस खिलाड़ी की मन्नत पूरी की

आईपीएल जीतने पर जहां टीम को 20 करोड़ प्राइज मनी के तौर पर दिए जाते हैं. वहीं कैरेबियन लीग में 7.5 करोड़, बांग्लादेश लीग में 6.34 करोड़, पाकिस्तान लीग में 3.73 करोड़ रुपए, बिग बैश में 3.35 करोड़ रुपए और लंका लीग में 73.7 लाख रुपए की प्राइज मनी रखी गई है. आईपीएल जब 2008 में शुरू हुआ था तब प्राइज मनी 4.8 करोड़ रुपए हुआ करती थी. यानी आज 5 गुना ज्यादा आईपीएल से टीम कमा लेती हैं.

यह भी पढ़ें - विराट कोहली भी हार से नहीं बचा सकते थे, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

इस बार से आईपीएल पर ज्यादा बड़ा हो जाएगा. क्योंकि दो नई टीमें आईपीएल से जुड़ रही हैं. लखनऊ और अहमदाबाद के आ जाने से मार्केट वेल्यू तो आईपीएल की बढ़ेगी ही साथ में फैंस के लिए भी रोमांच दो गुना हो जाएगा. अगर कोरोना का असर ज्यादा नहीं हुआ तो आईपीएल वापस भारत में देखने को मिल सकता है.