logo-image

IPL 2020 : आईपीएल में हो गया है बड़ा बदलाव, जानिए सारी डिटेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League 2020) की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में होनी है और फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा.

Updated on: 07 Jan 2020, 06:41 PM

नई दिल्‍ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) (Indian Premier League 2020) की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में होनी है और फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा. लीग का अगला संस्करण 57 दिनों तक चलेगा, जिसका मतलब है कि प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने अपनी बात लगभग मनवा ली है और इस सीजन एक दिन में दो मुकाबलों की प्रथा को खत्म कर दिया जाएगा. वहीं मैचों की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होना लगभग पक्का है. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की है कि लीग 57 दिनों तक चलेगी और लंबी लीग होने का मतलब है कि एक दिन में दो मैचों की बात अब अतीत की हो जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IND VS Sl 2nd T20 LIVE : भारत ने जीता टॉस, विराट कोहली का पहले गेंदबाजी का फैसला

सूत्र ने कहा, पूरा कार्यक्रम अभी तक तैयार नहीं है. फाइनल हालांकि 24 मई को खेला जाएगा. टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू हो रहा है तो आपके पास 45 दिन की तुलना से ज्यादा का लंबा समय है. इसलिए एक दिन में एक मैच की संभावना ज्यादा है. बल्कि यह उन लोगों के लिए आसान बात होगी जो कह रहे हैं कि 57 दिन में मैच कैसे खेले जाएंगे. उनसे जब मैचों की शुरुआत के समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैचों की शुरुआत का समय शाम 7:30 बजे, लगभग तय है. लीग का प्रसारणकर्ता चाहता था कि मैच जल्दी शुरू हों. उन्होंने कहा, टीआरपी निश्चित तौर पर मुद्दा है, लेकिन सिर्फ इस बात पर सारी चीजें नहीं डालते हैं, आप खुद भी देख सकते हैं कि पिछले सीजन मैच कितनी देर से खत्म होते थे. जो लोग स्टेडियम आते थे उनके लिए वापस घर लौटना आसान नहीं रहता था. इस पर चर्चा हुई है और यह लगभग तय है कि इस सीजन शाम को 7:30 बजे मैच शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें ः जेएनयू छात्रों के साथ आए पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर, योगेश्वर भी कूदे

फ्रेंचाइजियों को हालांकि इस पर एतराज है क्योंकि उनका मानना है कि इस समय दर्शकों का स्टेडियम में आना बेहद मुश्किल है. फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, अगर आप मेट्रो में रह रहे हैं तो आप जानते है कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में ट्रैफिक कैसा रहता है. क्या आपको वाकई में लगता है कि लोग छह बजे ऑफिस से निकलने के बाद अपने परिवार को लेकर मैच की शुरुआत तक स्टेडियम में आ पाएंगे? समय में बदलाव करने से पहले यह ऐसी चीज है जिस पर विचार करना चाहिए.